Jalaun Highway Toll Rates: एक अप्रैल से महंगा हो जाएगा हाईवे पर सफर, चुकाना पड़ेगा इतना टोल

Jalaun Highway Toll Rates: केंद्र सरकार एक अप्रैल से नई दरें लागू करने जा रही है। जिसके चलते वाहन मालिकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा लेकिन यह रुपए फास्टैग से ही कटेंगे। साथ ही मासिक पास भी महंगा हो जाएगा।

Update:2023-03-31 00:30 IST
जालौन: एक अप्रैल से हाईवे पर टोल रेट में पांच से दस प्रतिशत की बढ़ोतरी

Jalaun News: जालौन हाईवे पर सफर करना वाहन चालकों को अब महंगा पड़ेगा। केंद्र सरकार एक अप्रैल से नई दरें लागू करने जा रही है। जिसके चलते वाहन मालिकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा लेकिन यह रुपए फास्टैग से ही कटेंगे। साथ ही मासिक पास भी महंगा हो जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने टोल प्लाजा की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है, जिससे जालौन हाइवे के टोल प्लाजा पर भी अब वाहन चालकों को ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया टोल रेट में पांच से दस प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। मंथली पास की कीमतों में भी 15 रुपये की बढ़ोतरी होगी। एनएचएआई हर फाइनेंशियल ईयर में टोल टैक्स को बढ़ाता है। फास्टैग से टोल टैक्स में होने वाली बढ़ोतरी से आम जनता से लेकर ट्रांसपोर्टर्स तक पर अधिक बोझ पड़ेगा।

हाइवे पर इतना हो जाएगा टोल रेट

जानकारी के अनुसार जालौन जिले के एट और आटा टोल प्लाजा में वाहनों के टोल रेट में 5 से 40 रुपये की बढ़ोतरी शुक्रवार मध्य रात्रि से लागू कर दी जाएगी। यानी वाहनों के हिसाब से जिस वाहन का जितना टोल पड़ता उसमें कम से कम 4 रूपए और ज्यादा से ज्यादा 40 रूपए उन्हें टोल के लिए वाहन के अनुसार पहले से ज्यादा चुकाने पड़ेंगे। एट टोल के मैनेजर केके शुक्ला ने बताया कि परिवहन मंत्रालय की ओर से नई नोटिफिकेशन लागू कर दी गई है। 1 अप्रैल की मध्य रात्रि से बढ़ी हुई नई दरें लागू कर दी जाएंगी। टोल प्लाजा असिस्टेंट मैनेजर मतीन खान ने बताया कि टोल पर हर फाइनेंशियल इयर में रेट बढ़ते हैं। नए रेट को लेकर वाहन चालकों को कोई असुविधा न हो इसके लिए कंट्रोल रूम से नजर रखी जा रही है। टोल पर लगे साफ्टवेयर ऑटोमेटिक ही मध्यरात्रि से नई दरों के अनुरूप काम करना शुरू कर देंगे।

वाहन स्वामियों ने जताई नाराजगी

जालौन जनपद में रहने वाले कई लोगों ने कहा कि उन्हें अक्सर हाइवे से गुजरना होता है। पहले ही टोल के रेट ज्यादा थे। अब इसमें और इजाफा होने से उन्हें परेशानी का सामना पड़ेगा। बढ़ती महंगाई को लेकर लोग सरकार को कोसते नजर आए। हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना था कि विकास और लगातार बन रहे हाइवेज के बीच उन्हें सुहाने सफर के लिए इतनी कीमत तो चुकानी ही पड़ेगी।

Tags:    

Similar News