UP Hate Speech: आजम खान को लेकर गरजे परिवहन मंत्री दयाशंकर, कहा कि इनका भी हो यही हाल

UP Hate Speech: दया शंकर सिंह ने कहा कि आजम खान पर जो भी कार्रवाई हुई है वो चुनाव आयोग की नियमावली के तहत हुई है

Update: 2022-10-29 16:52 GMT

UP Hate Speech Uttar Pradesh Transport Minister Dayashankar Singh Statement On Azam Khan Hate Speech

UP Hate Speech: शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलिया आये उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री एवं बलिया सदर विधानसभा से बीजेपी के विधायक दयाशंकर सिंह पीडब्लूडी डाकबंगले में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हेट स्पीच मामले में न्यायालय द्वारा आजम खान को सजा सुनाए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष द्वारा आजम खान की सदस्यता समाप्त करने का जो निर्णय लिया गया है वह संविधान के अनुसार लिया गया है और इससे आने वाले दिनों में जो लोग राजनीति में कुछ भी बोलते हैं, उस पर नियंत्रण लगेगा।

दया शंकर सिंह ने कहा कि आजम खान पर जो भी कार्रवाई हुई है वो चुनाव आयोग की नियमावली के तहत हुई है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही हेट स्पीच माले में रामपुर की अदालत ने आजम खान को तीन साल की सजा और दो हजार रुपये अर्थ दंड से दंडित किया गया था। जिसके बाद शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष ने आजम खान की विधानसभा की सदस्यता को समाप्त कर दिया था।

विधानसभा अध्यक्ष द्वारा समाजवादी पार्टी से रामपुर के विधायक आजम खान की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के बाद दया शंकर सिंह ने कहा कि जब किसी व्यक्ति को दो साल से ऊपर की सजा हो जाती है तो उसकी सदस्यता समाप्त हो जाती है। ये नियम तो चुनाव आयोग की नियमावली में है तो उसके तहत कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि जो भी निर्णय हो रहे है संविधान के अनुसार ही हो रहे हैं। न्यायालय ने जो आदेश किया है उसके अनुसार निर्णय हो रहे हैं। न्यायालय ने सभी चीजों पर विचार करके निर्णय लिया है और इससे आने वाले दिनों में जो लोग राजनीति में कुछ भी बोलते है उस पर नियंत्रण लगेगा।

Tags:    

Similar News