छत से कूदी छात्रा: मेडिकल कालेज में मचा हड़कंप, प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक निजी मेडिकल कालेज के उत्पीड़न से परेशान होकर एक मेडिकल छात्रा ने मंगलवार शाम को छत से कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की।

Update: 2020-08-12 11:44 GMT
छत से कूदी छात्रा: मेडिकल कालेज में मचा हड़कंप, प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ: यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक निजी मेडिकल कालेज के उत्पीड़न से परेशान होकर एक मेडिकल छात्रा ने मंगलवार शाम को छत से कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की। कूदने से पहले छात्रा ने वीडियों बना कर मेडिकल कालेज प्रशासन पर आरोप लगाया है कि कालेज बहुत ही कम वेतन पर काम करवा रहा है तथा कोविड वार्ड में डयूटी के दौरान पीपीई किट भी नहीं दी जा रही है। जब छात्रा ने मेडिकल कालेज से वेतन बढ़ाने और पीपीई किट की मांग क तो उसे कैरियर बर्बाद करने और गोली मारने की धमकी दी गई। घायल छात्रा का इलाज जारी है, जहां उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है।

ये भी पढ़ें:लाशों से दहला देश: ऐसी हालत में यहां निकले 11 शव, सच्चाई जान हिल गए लोग

वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज की छात्रा कल्पना कालेज की छत से छलांग लगा दी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाहजहांपुर के तिलहर में निजी क्षेत्र के वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज की छात्रा कल्पना कालेज की छत से छलांग लगा दी। छलांग लगाने से पहले कल्पना ने कालेज में किए जा रहे उत्पीड़न और शोषण की जानकारी देने के लिए एक वीडियों भी बनाया था।

अगर वह ड्यूटी नहीं करेगी तो उसे गायब कर दिया जाएगा

वीडियों में छात्रा ने आरोप लगाया है कि, कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी करने के लिए उसने पीपीई किट की मांग की थी लेकिन उसे धमकाया गया। कहा गया कि, अगर वह ड्यूटी नहीं करेगी तो उसे गायब कर दिया जाएगा। गोली मार दी जाएगी। कैरियर भी बर्बाद कर दिया जाएगा। इसके अलावा छात्रा ने यह भी बताया है कि उसे यहां वेतन के तौर पर 5000 रुपये दिए जाते है और कोई स्वास्थ्य बीमा भी नहीं है। ऐसे में जब वेतन बढ़ाने की बात करते है तो मानसिक रूप से परेशान और धमकाया जाता है। छात्रा ने बताया कि, उसने इसी मेडिकल कालेज जीएनएम कोर्स करने बाद मेडिकल कॉलेज में ही नौकरी कर ली थी।

ये भी पढ़ें:Reliance Foundation ने पूरे किए 1 दशक, अब USAID के साथ मिलाया हाथ

एसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम ने बताया कि छात्रा ने कूदने से पहले एक वीडियो वायरल किया था। छात्रा के आरोपों की जांच कराई जा रही है। पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल एसके शुक्ला, एमएस केजी पाल और डा. राकेश आर्य के खिलाफ धारा 342, 596 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News