Lucknow: वर्दी का रौब दिखाकर की शर्मनाक हरकत, 15 हज़ार की लूट में सिपाही समेत दो गिरफ्तार

Lucknow: ठाकुरगंज में 7 मई को जन्मदिन का जश्न मना रहे थे। ऐसे में वर्दी का रौब दिखाते हुए सिपाही, खुले में जन्मदिन की पार्टी को गैरकानूनी बताते हुए जेल भेजने की धमकी देने लगा।

Report :  Shiva Sharma
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-17 13:38 GMT

लखनऊ: वर्दी का रौब दिखाकर अवैध वसूली: Photo - Social Media

Lucknow: लखनऊ में वर्दी का रौब दिखा कर सरेराह युवकों से लूटपाट का मामला सामने आया है। ठाकुरगंज (Thakurganj) के धोबीघाट के पास बीती 7 मई को जन्मदिन का जश्न मना रहे थे। इतने में खाकी वर्दी पहने एक सिपाही दो साथियों जोकि सादे कपड़े में थे के साथ वहां पहुंचा।

पुलिस को आता देख सभी नवयुवक घबरा गए, ऐसे में वर्दी का रौब दिखाते हुए सिपाही सभी को खुले में जन्मदिन की पार्टी को गैरकानूनी बताते हुए जेल भेजने की धमकी देने लगा। ऐसे में सभी लोग घबरा गए और माफ़ी मांगते हुए वो वहां से जाने की विनती करने लगे लेकिन सिपाही ने उन्हें छोड़ने के एवज में उनसे 15 हज़ार रुपये जबरन वसूल लिए और फिर डरा-धमका कर सभी लोगो को भगा दिया।

मामले की शिकायती जांच के बाद एफआर दर्ज हुई जिसके बाद ठाकुरगंज पुलिस ने 2019 बैच के सिपाही आशीष कुमार व ठाकुरगंज के हुसैनाबाद निवासी समीर को गिरफ्तार कर उनके पास से 1700 रुपये नकद बरामद किए। पुलिस के मुताबिक जबरन लूट की घटना में शामिल एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।

खाकी की फ़ज़ीहत होने के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

मामला सोशल मीडिया से सुर्खियों में आया तो अफसरों ने एफआईआर के आदेश दिए। हरकत में आई पुलिस ने लूटकांड की घटना में शामिल आशीष कुमार व् समीर को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

लखनऊ की पुलिस लाइन में तैनात था आरोपी सिपाही

एसीपी चिरंजीवनाथ सिन्हा की मानें तो आशीष कुमार 2019 बैच का सिपाही है जोकि पुलिस लाइन में तैनात था। जब आरआई से इसकी कुंडली मांगी गई तो पता चला कि आशीष कुमार तकरीबन एक महीने से रिज़र्व पुलिस लाइन से भी गैरहाज़िर है ऐसे में उसको सर्विलांस की मदद से ढूंढा गया और पूछताछ हुई तो घटना का खुलासा हुआ और अन्य साथी की गिरफ़्तारी भी हुई।

चौक से लाइन हाज़िर होकर आया पुलिस लाइन, वहां भी रहा गैरहाज़िर

आरआई पुलिस लाइन राकेश शर्मा (RI Police Line Rakesh Sharma) के मुताबिक आशीष कुमार किन्ही करने के मुताबिक चौक कोतवाली से 24 मार्च को होकर पुलिस लाइन आया था लेकिन बीती 21 अप्रैल से वो पुलिस लाइन से भी गैर हाज़िर चल रहा था।

ठाकुरगंज में रहने वाले ही नवयुवक मना रहे थे जन्मदिन का जश्न

ठाकुरगंज के ग्राम शेखपुर हबीब का रेहनी वाला बृजेश रावत अपने कुछ दोस्त के साथ जन्मदिन मना रहा था तभी पुलिस की वर्दी में पहुंचे सिपाही व् अन्य दो सादे कपडे में मौजूद लोगो ने दबाव बनाना व् गाली गलौज करना शुरू कर दिया और जबरन साथियों की जेब से पैसे निकाल लिए और डरा धमका कर वहां से चलता कर दिया।

Tags:    

Similar News