Raebareli News: सीवर मेन होल में सफाई कर रहे दो श्रमिकों की हुई मौत, DM ने दिए जांच के आदेश

Raebareli : रायबरेली में सीवर मेनहोल की सफाई कर रहे दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत हो गई। जिसके बाद वहां के DM वैभव श्रीवास्तव ने मामले के जांच का आदेश दिया है।

Written By :  Narendra Singh
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-29 09:21 GMT

रायबरेली में सीवर मेनहोल की सफाई कर रहे दो श्रमिकों की हुई मौत 

Raebareli News: कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक सीवर मेन होल में सफाई के दौरान जहरीली गैस से दो श्रमिक बेहोश हो गए। सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गई। मौके पर डीएम वैभव श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट समेत आला अफसर पहुंच गए।

डॉक्टर ने किया मृत घोषित

करीब डेढ़ घंटे तक चले रेस्क्यू में किसी तरह दोनों को बाहर निकाला गया। आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। डीएम वैभव श्रीवास्तव ने बताय कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

शहर में अमृत योजना से सीवर का कार्य चल रहा है। वर्तमान पहले चरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। अब टेस्टिंग किया जा रहा है। मंगलवार को सुबह मनिका रोड स्थित सीवर के मेनहोल में उतरकर श्रमिक सफाई कर रहे थे। इसी दौरान जहरीली गैस से दोनों बेहोश हो गए। सूचना मिलते ही डीएम वैभव श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट के साथ मौके पर पहुंच गए।

डेढ़ घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद एक-एक करके दोनों को बाहर निकाला गया। एंबुलेंस से दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। डा. शिवकुमार ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। मृतक संजू नागर वृंदावन मथुरा, जबकि दूसरा मृतक जोगेशर राजाखेड़ा राजस्थान का रहने वाला बताया जा रहा है। इस कार्य के लिए शासन से कार्यदायी संस्था जल निगम है।

वहीं काम कराने के लिए फर्म घारपूरे इंजीनियरिंग प्राईवेट लिमिटेड को नामित किया गया है। घारपूरे फर्म के प्रोजेक्ट मैनेजर एसके बेरा ने बताया कि तोमर कंस्ट्रक्शन द्वारा कार्य कराया जा रहा था। घटना की जानकारी मिली है। जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी। स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली कि बिना सुरक्षा किट के सीवर लाइन में कूदने से दो लोगों की मौत हो गयी है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षका नीता साहू की माने तो दो लोगों की डेड बॉडी जिला अस्पताल में आई है। इनको मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

Tags:    

Similar News