Umesh Pal Murder Case: अतीक के बेटे का पता बताओ, 5 लाख पाओ, पांच आरोपियों पर अब दोगुना इनाम

Umesh Pal Murder Case: कोर्ट ने राजू पाल की पत्नी पूजा पाल की सुरक्षा की मांग वाली अर्जी को स्वीकार कर लिया और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया

Update:2023-03-14 12:39 IST

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के पांचों आरोपियों पर इनाम की राशि ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी गई है। आरोपियों में माफिया अतीक अहमद के बेटा असद निवासी चकिया, अरमान पुत्र समीम निवासी एमजी मार्ग, गुलाम पुत्र मकसूदन निवासी मेहदौरी, गुड्डू मुस्लिम पुत्र शरीफ निवासी लाला की सराय व साबिर पुत्र नसीर निवासी मरियाडीह के नाम शामिल हैं। ये सभी प्रयागराज के रहने वाले हैं।

सुरक्षा की मांग को लेकर पूजा पाल की अर्जी मंजूर

राजू पाल हत्याकांड में सीबीआई की विशेष अदालत ने गवाहों को सुरक्षा मुहैया नहीं कराने पर सवाल उठाया है। सुरक्षा के अभाव में सोमवार को एक गवाह पेश नहीं हो सका। कोर्ट ने राजू पाल की पत्नी पूजा पाल की सुरक्षा की मांग वाली अर्जी को स्वीकार कर लिया और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया। उमेश पाल हत्याकांड के बाद पूजा पाल के घर पर पहले से ही दो पुलिसकर्मी तैनात थे।

अब्दुल कवि का फोटो जारी

राजू पाल हत्याकांड के बाद से फरार शूटर अब्दुल कवि पर 50 हजार का इनाम होने के बाद से पुलिस ने उसकी फोटी जारी कर दी है। अभी तक पुलिस के पास में उसकी फोटो नहीं थी। उमेश पाल हत्याकांड में उसका नाम सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस ने अब्दुल के भाई को शरण देने का आरोपी बनाया है। जेल भेजे गये अब्दुल कवि के भाई अब्दुल कादिर के मोबाइल में अतीक के बेटे समेत अन्य आरोपियों की फोटो मिली है। बता दें 2005 में राजू पाल हत्याकांड के तीन साल शूटर अब्दुल कवि का नाम सामने आया था।

अतीक और मुख्तार के गुर्गों से अकेल में नहीं होगी मुलाकात

उमेश पाल हत्याकांड के बाद केंद्रीय कारागार में मुलाकात को लेकर नियम सख्त कर दिए गए हैं। अब माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी गिरोह के सदस्यों से कोई भी अकेले में मुलाकात नहीं कर सकेगा। ऐसे कुख्यात अपराधियों से मुलाकात के दौरान एलआईयू मौजूद रहेगी।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

बता दें कि यूपी के प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। इस घटना में शामिल शूटरों को पकड़ने के लिए पुलिस और एसटीएफ दिन-रात छापेमारी कर रही है। इस हत्याकांड को अंजाम देने में बाहुलबली अतीक अहमद के बेहद करीबी गुड्डू मुस्लिम का नाम भी सामने आया है। गुड्ड मुस्लिम बम बनाने में माहिर है और चलते चलते भी बम बनाता है। उमेश पाल की हत्या के दौरान काफी बमबाजी हुई थी, जिसमें हमलावर गुड्डू मुस्लिम का नाम सामने आया है।

गौरतलब है कि 25 जनवरी 2005 को इलाहाबाद पश्चिम से बसपा विधायक राजू पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके साथ ही फायरिंग में देवी पाल और संदीप यादव की भी मौत हो गई। पूजा पाल ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अतीक अहमद, उनके भाई अशरफ समेत आठ आरोपी हैं।

Tags:    

Similar News