उत्तर प्रदेश चुनावों के मद्देनजर मोलिटिक्स ने कसी कमर, राजनीतिक दलों के साथ बैठकों के बाद रिपोर्टर्स के नेटवर्क का कर रहा है विस्तार

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनावों को लेकर मोलिटिक्स भी सशक्त लोकतंत्र के अपने उद्देश्य के साथ सक्रिय हो गया है। इसने मुद्दों और जनकेंद्रित चुनावों के लिए राज्यों के प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ पहले दौर की बैठक कर की हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update:2021-09-09 16:07 IST

उत्तर प्रदेश चुनावों के मद्देनजर मोलिटिक्स ने कसी कमर। 

साल 2022 में देश के पांच राज्यों में चुनावी कुंभ है। इन 5 राज्यों में सबसे महत्वपूर्ण और दिलचस्प चुनाव अगर कहीं का है तो वह उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव है। चुनाव में अपनी जीत को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने अभियान शुरू कर दिए हैं। इसके साथ मोलिटिक्स भी सशक्त लोकतंत्र के अपने उद्देश्य के साथ सक्रिय हो गया है। इसने मुद्दों और जनकेंद्रित चुनावों के लिए राज्यों के प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ पहले दौर की बैठकें की हैं। राजनीतिक नेताओं और दलों के साथ बैठकों के अलावा जमीनी हकीकत को सामने लाने के लिए वरिष्ठ रिपोर्टर्स को बड़ी संख्या में अपने साथ जोड़ा है। 

मोलिटिक्स के मुख्य संचालन अधिकारी शांतनु शुक्ला के अनुसार, मोलिटिक्स चुनाव लड़ने के तरीकों को फिर से परिभाषित करेगा। चुनावों में आम आदमी और उनके मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और राजनेताओं को आम लोगों की मुसीबतों और समस्याओं को तुरंत सूचित करेगा।




 मोलिटिक्स के निदेशक और संस्थापक अनुदीप का कहना है कि मोलिटिक्स पिछले 6 वर्षों से लोकतंत्र को सशक्त बनाने के उद्देश्य से काम कर रहा है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में अनेक नेताओं और राजनैतिक दलों के साथ चुनावी प्रक्रियाओं को पारदर्शी बनाने के लिए काम कर रहा है। यह राजनीतिक नेताओं और आम लोगों के बीच की खाई को कम करके ऐसा करता है। एक ओर यह मतदाताओं को जमीनी हकीकत से अवगत कराता है और दूसरी ओर नेताओं को आम आदमी की शिकायतों से रुबरु कराता है। 

गौरतलब है कि मोलिटिक्स ने गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध दो अलग-अलग एप्लिकेशन मोलिटिक्स और मोलिटिक्स प्लस विकसित किए हैं। मोलिटिक्स एक मीडिया एप्लिकेशन है जो न केवल अपने उपयोगकर्ताओं को जानकारी प्रदान करता है बल्कि उन्हें अपनी आवाज उठाने और राजनीतिक चर्चा शुरू करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। जबकि मोलिटिक्स+ एक शोध आधारित परिष्कृत एप्लिकेशन है, जिसे विशेष रूप से राजनीतिक नेताओं के लिए डिजाइन किया गया है। यह सब्सक्रिप्शन मॉडल पर काम करता है और विश्व का सबसे महंगा मोबाईल एप्लीकेशन है। यह एप्लीकेशन नेताओं को आम आदमी की शिकायतों के बारे में जानने और काम के उचित प्रबंधन के साथ उनके तत्काल समाधान के लिए एक तंत्र प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News