मंत्री ने मांगे पैसे! तीसरी बार फेसबुक आईडी हैक, साइबर क्राइम का फिर बने शिकार

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह एक बार फिर साइबर अपराध का निशाना बने हैं। मंत्री मोती सिंह की फेसबुक आईडी को किसी ने हैक कर लिया।

Update: 2020-10-10 06:12 GMT

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह "मोती" की फेसबुक आईडी हैक होने का मामला फिर सामने आया है। उनकी आईडी से पहले लोगों से हाल चाल पूछा गया, जिसके बाद पैसों की मांग की गयी। हैकर मंत्री की आईडी से जुड़े फेसबुक फ्रेंड्स में से किसी से 35 हजार तो किसी से 20 हजार रुपयों की मांग कर रहा था। मामले की शिकायत पुलिस में की गयी है।

कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह की फेसबुक आईडी हैक

दरअसल, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह एक बार फिर साइबर अपराध का निशाना बने हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, मंत्री मोती सिंह की फेसबुक आईडी को किसी ने हैक कर लिया। इसके बाद हैकर ने उनकी आईडी से जुड़े लोगो से चैट की। शुरुआत में तो हैकर ने फेसबुक फ्रेंड्स से हालचाल पूछे, हलांकि बाद में बातों ही बातों में उसने पैसों की मांग शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः हाथरस की घटना के जरिये योगी की छवि धूमिल करने की कोशिश, आखिर जिम्मेदार कौन ?

फेसबुक फ्रेंड से मांगे 35 हजार रुपए

हैकर ने मंत्री के फेसबुक फ्रेंड से बात की और कहा कि उसे 35 हजार रुपयों की जरूरत है। आरोपी ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, गूगल पे के जरिये पैसे ट्रांसफर करने को बोला। हैकर ने कई और लोगों से चैट की और अलग अलग रकम की मांग की। उसने फोनपे, गूगलपे से पैसा ट्रांसफर करने की रिक्वेस्ट की।वहीं जब फेसबुक फ्रेंड्स ने इन एप्स को न इस्तेमाल करने की बात कही तो हैकर ने जनपाल सिंह नाम के शख्स का अकाउंट नम्बर चैट बॉक्स में दिया और उस अकाउंट पर ऑनलाइन ट्रांसफर करने का अनुरोध किया।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी का फरमान: स्कूली वाहनों की हो फिटनेस जांच, दिया इतना समय

तीसरी बार साईबर अपराध का शिकार

गौरतलब है कि ये कोई पहला मामला नहीं है। मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह की तीसरी बार फेसबुक आईडी बैक की गयी है। इसके पहले उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर भी अपराधी पैसे ऐंठने की साजिश कर चुके हैं। अपराधियों ने उन लोगों को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जो राजेंद्र प्रताप सिंह की लिस्ट में पहले से शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः सड़कों पर सुरक्षा कवच: हो गई पूरी तैयारी, दुर्घटनाओं को ऐसे रोकेगी योगी सरकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News