UP Election 2022: अखिलेश यादव से मिले दारा सिंह चौहान, सपा प्रमुख बोले -सबको सम्मान, सबको स्थान, मेला होबे

UP Election 2022: दारा सिंह ने मंत्रिमंडल और बीजेपी छोड़ने के बाद अखिलेश यादव से मुलाकात की। सपा प्रमुख ने दारा सिंह का स्वागत करते हुए कहा है कि सबको सम्मान, सबको स्थान।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-12 11:56 GMT

दारा सिंह चौहान सपा में शामिल (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के बाद बीजेपी(BJP) में एक और मंत्री का विकेट गिर गया है। वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी के प्रति अपना प्रेम जाहिर कर दिया है। स्वामी प्रसाद के जाने के बाद ही कयास लगाया जा रहा था कि दारा सिंह चौहान भी बीजेपी से इस्तीफा देंगे और आज इस खबर पुष्टि हो गई है। दारा सिंह ने मंत्रिमंडल और बीजेपी छोड़ने के बाद अखिलेश यादव से मुलाकात की। सपा प्रमुख ने दारा सिंह का स्वागत करते हुए कहा है कि सबको सम्मान, सबको स्थान।

सपा में दारा सिंह की चौहान का स्वागत- अखिलेश

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा 'सामाजिक न्याय' के संघर्ष के अनवरत सेनानी श्री दारा सिंह चौहान जी का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएँगे… भेदभाव मिटाएँगे! ये हमारा समेकित संकल्प है!

सबको सम्मान, सबको स्थान!

#मेला_होबे

दारा सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा है मुख्यमंत्री योगी इतना जी जी के मंत्रिमंडल में 1 पर्यावरण एवं जंतु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया किंतु सरकार की पिछड़ों वंचितों दलितों किसानों और बेरोजगारों नौजवानों की घोर उपेक्षा रोए से के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है उसे हाथों कर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

दारा सिंह चौहान का इस्तीफा
dara singh chauhan ka isteepha 

दारा सिंह चौहान ने अपने इस्तीफे में लिखा है 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में मैं पर्यावरण एवं जंतु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया। किंतु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगारों, नौजवानों की घोर उपेक्षा के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

बता दें कल स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी से इस्तीफा दिया था। उनके साथ तीन चार विधायकों ने भी बीजेपी छोड़ दी थी। आज दारा सिंह चौहान ने भी पार्टी छोड़ दिया है। जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्या का दावा सच होता नजर आ रहा है कि 14 जनवरी को बड़ा खेल होगा। स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दोहराया है की देखते रहिए 14 जनवरी को क्या होगा। अब कयास लगाया जा रहा है कि उनके साथ कुछ और मंत्री विधायक बीजेपी छोड़ सकते हैं। साथ ही जिसका टिकट कटने का डर है वह भी पार्टी से किनारा कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News