UP Election 2022: मुलायम के करीबी पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद शुक्ला BJP में शामिल, बोले- अखिलेश को बर्बाद करना है

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है।

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-02-05 12:12 GMT
बीजेपी पार्टी की सदस्यता लेते हुए शारदा प्रताप शुक्ला

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला (Sharda Pratap Shukla) ने आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने उन्हें बीजेपी कार्यालय पर सदस्यता दिलाई। शारदा प्रताप शुक्ला ने सरोजनी नगर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है।

लेकिन अब बीजेपी में शामिल होने के बाद वह अपना पर्चा उठा सकते हैं। दरअसल शारदा प्रताप शुक्ला सरोजिनी नगर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यहां से पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा को मैदान में उतारा है।

सपा पर धोखा देने का लगाया आरोप

शारदा प्रताप शुक्ला ने आरोप लगाया है कि सपा नेतृत्व ने उन्हें यहां से चुनाव लड़ाने का आश्वासन दिया था लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें टिकट नहीं दिया गया। समाजवादी पार्टी पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने अब भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। आपको बता दें कि 2017 के चुनाव के बाद जब शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) बनाई तो शारदा प्रताप शुक्ला भी उनके साथ सपा छोड़कर चले आए थे।

शारदा प्रताप शुक्ला और बीजेपी के नेताओं की तस्वीर 

अखिलेश से जब शिवपाल यादव का गठबंधन हुआ तो उन्हें भी आश्वासन मिला था कि वह चुनाव लड़ेंगे लेकिन शिवपाल समाजवादी पार्टी के सिंपल पर पर्चा दाखिला कर दिए और उनका पत्ता कट गया। जिससे शिवपाल यादव के करीबी शारदा प्रताप शुक्ला भाजपा के पाले में आ गए हैं।

दरअसल शारदा प्रसाद शुक्ला शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिवादी समाज पार्टी में थे और सपा से गठबन्धन होने के बाद वह इस सीट पर उससे लड़ना भी चाह रहे थे लेकिन अखिलेश यादव ने जब उनको टिकट नहीं दिया तो वह निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतर गए

अखिलेश को बर्बाद करना है

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करते हुए शारदा प्रसाद शुक्ला ने कहा कि हमारी चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी थी लेकिन फिर सोचा कि अखिलेश को बर्बाद भी करना है। अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के रहते शारदा प्रसाद शुक्ला को ना सिर्फ मंत्रीमंडल से बाहर किया गया है बल्कि उन्हें पार्टी से भी बाहर कर दिया है। शारदा प्रताप शुक्ला मौजूदा अखिलेश यादव की सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री थे। शारदा प्रताप शुक्ला को बर्खास्त करने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्यपाल को पत्र लिखा और उन्हें बर्खास्त करने की बात कही है

बीजेपी प्रत्याशी ने की थी मुलाकात

गौरतलब है कि आज जॉइनिंग से एक दिन पहले कल सरोजनी नगर से बीजेपी के प्रत्याशी राजेश्वर सिंह और कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने शारदा प्रसाद शुक्ला के घर जाकर मुलाकात की थी। जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह भारतीय जनता पार्टी के साथ आ जाएंगे और आज आधिकारिक तौर पर उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। प्रताप शुक्ल ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाया है कि वह बुजुर्गों का सम्मान नहीं करते हैं।

Tags:    

Similar News