Global Investors Summit में अमित शाह बोले- दुनिया के निवेशकों का UP में आना गौरव की बात

UP Global Investors Summit 2023: अमित शाह ने कहा किउत्तर प्रदेश का किसान बहुत मेहनती है और यहां हर संसाधन उपलब्ध है, विश्व भर से निवेशकों का यहां आना गर्व की बात है।

Written By :  Dhanish Srivastava
Update: 2023-02-10 14:07 GMT

Amit Shah in UP Global Investors Summit (Image: Newstrack, Ashutosh Tripathi)

UP Global Investors Summit 2023: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 को संबोधित करते हुए कहा कि कि यूपी में इंफ्रास्ट्रक्चर का काफी काम हुआ है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने के बाद उत्तर प्रदेश की छवि और ज्यादा बेहतर होगी। यूपी में वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की व्यवस्था भी काफी अच्छी है। अमित शाह ने कहा उत्तर प्रदेश का किसान बहुत मेहनती है और यहां हर संसाधन उपलब्ध है, विश्व भर से निवेशकों का यहां आना गर्व की बात है।

Photo: Ashutosh Tripathi

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शुक्रवार (10 फ़रवरी) शाम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak), एमएसएमई मंत्री राकेश सचान (MSME Minister Rakesh Sachan), सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर (JPS Rathore) सहित कई प्रमुख लोगों ने सहभागिता की।

Photo: Ashutosh Tripathi

अमित शाह- योगी सरकार पर कोई आरोप नहीं

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, 'आज इस कार्यक्रम के अवसर पर मैं योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी सरकार को बधाई देना चाहता हूं। यूपी में कानून-व्यवस्था ठीक हुई है। कई सारी नीतियां बजट के सापेक्ष बनाई गई है। उन्होंने कहा, योगी सरकार पर एक भी आरोप नहीं हैं। यूपी सरकार ने त्वरित फैसले दिखाने का जज्बा दिखाया है। हर दृष्टि से यूपी का महत्व है। उन्होंने कहा, योगी जी के पहले की सरकार में लखनऊ में निवेशक आने को तैयार नहीं थे। इसी वजह से दिल्ली में इन्वेस्टर्स समिट की गई थी। आज की एमएसएमई में ही कल की सबसे बड़ी कंपनी इंडस्ट्री छिपी है।'

Photo: Ashutosh Tripathi

'यूपी में जितने एक्सप्रेस-वे हैं, उतने कहीं नहीं'

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 में कहा कि, 'इंफ्रास्ट्रक्चर और विकास कार्य उत्तर प्रदेश में काफी हुआ है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने के बाद उत्तर प्रदेश की छवि और बेहतर होगी। यूपी में 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' (One District One Product) की व्यवस्था भी काफी अच्छी है। गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा, ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट सफल हो चुका है। निवेश के लिए उत्तर प्रदेश का माहौल अनुकूल है।'

Tags:    

Similar News