दुर्व्यवहार के कारण हटाए गए अमेठी के DM प्रशांत शर्मा, अब ये होंगे नए जिलाधिकारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को दुर्व्यवहार की वजह से हटा दिया गया है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरुण कुमार को अमेठी का नया डीएम बनाया गया है।

Update: 2019-11-14 07:30 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को दुर्व्यवहार की वजह से हटा दिया गया है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरुण कुमार को अमेठी का नया डीएम बनाया गया है।

मुरादाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। प्रदेश सरकार ने गुरुवार को तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया।

यह भी पढ़ें...मानहानि केस में राहुल गांधी की माफी मंजूर, नहीं चलेगा अवमानना का केस

अमेठी का डीएम बनने से पहले प्रशांत शर्मा लखनऊ में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने 13 जुलाई को ही अमेठी के जिलाधिकारी का पद संभाला था।

दरअसल प्रशांत शर्मा का हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह मृतक के पीड़ित के साथ दुर्व्यवहार करते दिख रहे हैं। अमेठी में ईंट भट्ठा व्यवसायी की हत्या हुई है जिसके दूसरे दिन उनके परिजन जब पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो डीएम अमेठी भी वहां पहुंच गए।

यह भी पढ़ें...राफेल पर मोदी सरकार को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि डीएम ने मृतक के चचेरे भाई और पीसीएस की शर्ट खींचकर उसके साथ धक्का-मुक्की की। जब उनके इस व्यवहार का विरोध किया गया तो डीएम ने डांटकर चुप रहने को कहा।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने इस मामले में ट्वीट कर डीएम को संवेदनशील बनने की नसीहत दी थी। उन्होंने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा कि विनय शील एवं संवेदनशील बने हम, यही प्रयास होना चाहिए जनता के हम सेवक है, शासक नहीं। इसके बाद प्रदेश सरकार ने गुरुवार को मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशांत शर्मा को हटा दिया। प्रतीक्षारत कर दिया।

यह भी पढ़ें...सबरीमाला में फिलहाल जारी रहेगी महिलाओं की एंट्री, केरल में बढ़ाई गई सुरक्षा



बाद में डीएम ने ट्वीट कर कहा था कि वीडियो पूरा सच नहीं है। अमेठी प्रशासन हमेशा अमेठी की जनता के मदद के लिए तैयार रहता है।

यह भी पढ़ें...पंडित जवाहर लाल नेहरु: यहां जानें ‘चाचा’ से लेकर ‘पीएम’ बनने के बारे में सबकुछ

प्रशांत शर्मा को उनके खराब व्यवहार पर हाईकोर्ट से पहले भी दंड मिल चुका है। पीड़ित के साथ दुर्व्यवहार मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। अभद्रता करने के मामले में अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाला गया है।

Tags:    

Similar News