खाकी हुई शर्मसार: सिपाही ने किया ऐसा घटिया काम, IG बोले- तुरंत सस्पेंड करो

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक सिपाही ने खाकी को शर्मसार कर दिया। सिपाही की हरकतों की वजह से पूरा महकमा पानी पानी है।

Update: 2020-09-15 18:09 GMT

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक सिपाही ने खाकी को शर्मसार कर दिया। सिपाही की हरकतों की वजह से पूरा महकमा पानी पानी है। हालांकि सिपाही की करतूतों को जब आईजी लक्ष्मी सिंह ने जाना तो एसपी अनुराग वत्स को निर्देशित किया कि सिपाही को सस्पेंड कर प्रकरण की जांच एएसपी से कराई जाए।

मोबाइल चोरी के आरोप में किशोर को पकड़ ले थी पुलिस

दरअसल एक हैरान कर देने वाला मामला हरदोई के सुरसा थाना क्षेत्र से सामने आया है।जिस तरह से महिला ने आरोप लगाए है उससे यह मामला महकमे को शर्मसार करने के लिए काफी है।दरअसल मोबाइल चोरी की एक शिकायत पर सुरसा पुलिस के एक जांबाज सिपाही ने एक नाबालिग लड़के को पकड़ कर 4 दिन तक हवालात में बंद रखा।

परिजनों का आरोप -चार दिन तक कोतवाली में रखा बंद

लड़के की माँ ने आरोप लगाया है कि उसने जब अपने लड़के को छुड़ाने की बात की तो उसके एवज में पुलिस ने 10 हजार रुपये की मांग की। आरोप है कि 10 हजार रुपये न दे पाने की वजह से पुलिस ने आरोपी लड़के की मां से उसके पैर की पायल उतरवा ली और उसके बाद लड़के को रिहा किया।इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस उच्चाधिकारियों के अलावा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से की गई है।

आईजी ने लिया मामले का संज्ञान, सिपाही को सस्पेंड करने के निर्देश

अगर नजर इस शिकायती पत्र के पर डाली जाए तो शिकायती पत्र के अनुसार सुरसा थाना क्षेत्र के महुरा कला निवासी छोटक्के सिंह पुत्र करन सिंह ने बताया की विगत 4 सितंबर को थाने के सिपाही आदेश त्रिवेदी व एक अन्य सिपाही उसके 15 वर्षीय बेटे को पकड़ कर थाने ले गए थे। जब परिजन थाने पहुंचे तो उक्त सिपाही ने लड़के को थाने से रिहा करने के नाम पर 10 हजार रुपये रिश्वत मांगी।

एसपी ने दिए एएसपी को प्रकरण की जांच के आदेश

आरोप है कि छोटक्के सिंह जब 10 हजार रुपये का इंतजाम नही कर पाया तो लड़के की मां सरला के पैर में पुलिसकर्मियों को पायल दिख गयी। आरोप है कि पुलिस ने महिला से पायल उतरवा ली जिसके बाद लड़के को थाने से रिहा किया। आईजी लक्ष्मी सिंह ने जाना तो एसपी अनुराग वत्स को निर्देशित किया कि सिपाही को सस्पेंड कर प्रकरण की जांच एएसपी से कराई जाए। एएसपी मौके पर पहुंच चुके है और प्रकरण की जांच शुरू कर चुके है।

मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News