UP News: राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी करने वाले बच्चों को दहेज के रूप में सरकार देगी नौकरी

Ballia News: जिन बच्चों की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कराई जा रही है उन बच्चों को योगी सरकार दहेज के रूप में उनकी क्षमता के अनुसार नौकरी और रोजगार देने का काम करेगी।

Update: 2022-12-15 07:07 GMT

Dayashankar Singh (Video: Newstrack)

Ballia News: उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण विभाग द्वारा हर साल सामूहिक विवाह योजना किया जाता है। इसी के तहत बालिया के बांसडीब में 500 गरीब जोड़ो की शादी कराई गई । इस शादी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पधारे उत्तर प्रदेस सरकार के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने पहले वर बधू को आशीर्वाद दिया और उसके बाद मंच से बोतले हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आम लोगों को विकास के पथ पर अग्रसर करसनी के साथ ही विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीब परिवार के बच्चे और बच्चियों का विवाह कराया जा रहा है जिन बच्चों की शादी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कराई जा रही है उन बच्चों को योगी सरकार दहेज के रूप में उनकी क्षमता के अनुसार नौकरी और रोजगार देने का काम करेगी। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 500 जोड़ो की शादी बांसडीह विधान सभा क्षेत्र से विधायक केतकी सिंह के सहयोग से कराया गया । इस दौरान लाखों लोगों ने शादी समारोह में उपस्थित होकर वर बधू का आशीर्वाद दिया। आशीर्वाद देने वालों में पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम में विधायक केतकी सिंह के अनुरोध पर बलिया से बांसडीह क्षेत्र में एक बस अडडा बनवाने व विभिन्न रूटों पर तीन बसों को चलवाने की घोषणा किया। विधायक केतकी सिंह ने नवविवाहित जोड़ों को बधाई देते हुए कहा की सरकार योजना से सामान सहित 51 हजार रुपए दे रही हैं। वहीं, रोजगार की बात सुनकर लोगों में खुशी भी देखने को मिली।

Tags:    

Similar News