UP News: योगी सरकार प्रदेश की जनता को जल्द दे सकती है राहत, सप्ताहिक बंदी होगी खत्म!

UP News: प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले कम हुए हैं। जिसके बाद योगी सरकार आम लोगों को सप्ताहिक बंदी से राहत दे सकती है।

Written By :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-10 03:46 GMT

प्रदेश में जल्द खत्म होगी सप्ताहिक बंदी (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP News: योगी सरकार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) लगातार कम हो रहे खतरे को देखते हुए साप्ताहिक बंदी से राहत देने की तैयारी शुरू कर दी है। अब माना जा रहा है कि शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी का फॉर्मूला खत्म किया जाएगा और केवल 1 दिन साप्ताहिक बंदी की जाएगी।

कोरोना काल की दूसरी लहर में तमाम तरह की परेशानियों को देखते हुए 2 दिन का साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने का फरमान जारी किया गया था। ताकि बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़ भाड़ रोकी जा सके। जब कोरोना के मामले कम हुए तो सरकार ने एक-एक करके पहले बाजार फिर शॉपिंग मॉल व मल्टीप्लेक्स और दफ्तर इत्यादि खोलने का ऐलान कर दिया है।

सप्ताहिक बंदी के समय में सड़कें बाजार खाली पड़ी (फोटो:सोशल मीडिया) 


सरकार ने प्रदेश में कोरोना वायरस पर काबू पाया

अब जबकि धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस पर काबू पाया जा रहा है। तो सरकार शिक्षण संस्थाओं के साथ-साथ बाजारों को भी पूरी तरह खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही साथ ऐसा माना जा रहा है कि अब साप्ताहिक बंदी से भी लोगों को राहत दी जाएगी। ताकि व्यापारी और कारोबारी परेशान ना हों। इन 2 दिनों में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहने से कारोबार प्रभावित हो रहा है। ऐसे में आमजन की परेशानियों को समझते हुए सरकार जल्द से जल्द इस पर कोई न कोई फैसला ले लेगी।

सरकार कोरोना के नए वैरिएंट पर विशेषज्ञों की रिपोर्ट का कर रही इंतजार 

सरकार के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि सरकार चाहती है कि आमजन को राहत मिले। लेकिन स्वास्थ्य की भी चिंता करना सरकार का काम है। कोरोना वायरस के मामले तो घटे हैं। लेकिन नए वेरिएंट पर विशेषज्ञों की रिपोर्ट का इंतजार है। तीसरी लहर की आशंका खत्म होते ही साप्ताहिक बंदी पर निर्णय कर लिया जाएगा।

आपको बता दें कि सरकार फिलहाल तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर तमाम तरह के एहतियात बरत रही है। संभव है कि अगस्त माह तक स्थिति सामान्य होने के बाद साप्ताहिक बंदी से छूट दे दी जाएगी।

Tags:    

Similar News