UP News: सिद्धार्थनगर में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस नाले में गिरी, 3 की मौत, 22 घायल

UP News: देवीपाटन मंदिर से मुंडन कार्यक्रम के बाद श्रद्धालुओं से भरी यह बस वापस सिद्धार्थनगर लौट रही थी कि इसी दौरान चरिगहवा नाले के पास एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर नाले में जा गिरी।

Report :  Network
Update:2024-10-19 07:19 IST

Siddharthnagar News (Pic: Social Media)

UP News: यूपी के सिद्धार्थनगर में बड़ा हादसा हो गया। जिसमें तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए। यह हादसा शुक्रवार शाम को हुआ। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। हादसा होते ही चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग तत्काल मौके पर पहुंचे। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी श्रद्धालुओं को बस से बाहर निकाला गया। वहीं गंभीर घायल तीन लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार सिद्धार्थनगर से करीब 53 श्रद्धालुओं को लेकर बस बलरामपुर के देवीपाटन मंदिर गई थी जहां पर मुंडन कार्यक्रम संपन्न कराने के बाद सभी श्रद्धालु वापस सिद्धार्थनगर लौट रहे थे कि इसी दौरान चरिगहवा नाले के पास एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गई और नाले में जा गिरी। इसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। वहीं इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए। जिनका उपचार बढ़नी के पीएचसी में चल रहा है। वहीं घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

हादसा होते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीण

हादसा होते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को इस हादसे की जानकारी दी और राहत और बचाव कार्य में जुट गए। कुछ देर बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और क्रेन मंगवाकर बस को नाले से निकलवाया। इस दौरान साइकिल सवार मंगनीराम (50) और बस के अंदर बैठे 14 साल के अजय शर्मा के साथ ही 65 साल की गम्मा की मौत हो गई।

हादसा के बाद घरों में पसर गया सन्नाटा

हादसे के बाद घरों में सन्नाटा पसर गया। लोगों का कहना था कि कहां हम लोग सही सलामत मुंडन करा कर लौट रहे थे और इसी दौरान यह हादसा हो गया। हादसे में तीन लोगों की मौत की सूचना जब उनके परिजनों को मिली तो उनके होश उड़। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने तीन मृतकों के शव अपने कब्जे में ले लिए और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

Tags:    

Similar News