UP- पुरानी पेंशन बहाली: कर्मचारियों ने किया विधानसभा का घेराव, घबराई सरकार

Update: 2018-10-08 11:38 GMT

लखनऊ: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर लखनऊ में इकट्ठा हुए कर्मचारियों ने सोमवार को विधानसभा का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। कर्मचारी पूरे प्रदेश से इकट्ठा होकर लखनऊ के ईको गार्डन में महारैली कर रहे हैं। सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान

पेंशन बहाली मंच के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम की राशि शेयर मार्केट में लगाई जाती है। इसमें न्यूनतम पेंशन की कोई गारंटी न होने से शिक्षकों और कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय है।

यह भी पढ़ें ......उत्तर प्रदेश : शिक्षामित्रों ने दी 5 सितंबर से विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी

हादसे के बाद परिवार को कोई सामाजिक सुरक्षा नहीं

मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। अगर एक अप्रैल 2005 के बाद भर्ती हुए कर्मचारी के साथ कोई हादसा होता है, तो सामाजिक सुरक्षा के नाम पर उसके परिवार को कोई सुविधा नहीं मिलती।

यह भी पढ़ें ......UP: 40 हजार अनुदेशक विधानसभा का करेंगे घेराव, सरकार

 

UP- पुरानी पेंशन बहाली: कर्मचारियों ने किया विधानसभा का घेराव, घबराई सरकार

यूपी सरकार की तरफ से उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा एवं मुख्य सचिव अनूप चंद पांडे की पेंशन बहाली संघ के नेताओं के साथ बैठक बेनतीजा रही। सरकार की तरफ से दिसंबर तक का समय मांगा गया लेकिन आंदोलनकारी नेताओं का नेतृत्व कर रहे हरि किशोर तिवारी ने कहा कि हम 25 26 27 अक्टूबर को राज्यव्यापी बंद का आवाहन कर रहे हैं ।सरकार से हमने जो मांग की है उस पर हमें कोई स्पष्ट आश्वासन भी नहीं मिला है इसलिए हमारे आंदोलन जारी रहेंगे।

UP- पुरानी पेंशन बहाली: कर्मचारियों ने किया विधानसभा का घेराव, घबराई सरकार

 

पुरानी पेंशन बहाली की मांग से घबराई सरकार

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पुरानी पेंशन बहाली पर आंदोलन की गंभीरता देखते हुए आपात बैठक बुलाई। मुख्य सचिव अनूप चंद पांडे, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति मुकुल सिंघल, डीएम लखनऊ कौशन राज शर्मा,वित्त विभाग के अफ़सर, और आंदोलन के कर्मचारी नेताओं को भी बैठक भी बैठक में बुलाया गया। यह आपत बैठक सीएम के हुक्म पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बुलायी गयी।कर्मचारी नेता पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर अड़े है।

Tags:    

Similar News