UP Police Constable Re-Exam 2024 Date: तेज कर दें पुलिस भर्ती की तैयारी, इसी सप्ताह जारी होगी परीक्षा की तारीख!

UP Police Constable Re-Exam 2024 Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने दोबारा परीक्षा कराने के लिए सभी जिलों के एसपी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। भर्ती बोर्ड ने जिलों के कोषागारों के सुरक्षा इंतजामों के संबंध में रिपोर्ट मांगी है

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-18 04:55 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

UP Police Constable Re-Exam 2024 Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही लाखों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक इसी सप्ताह प्रोन्नति बोर्ड इसी सप्ताह सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर सकता है। परीक्षा तारीख जारी होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया जाएगा। उम्मीदवार वेबसाइट पर तारीख जारी होने के बाद एग्जाम डेट के अलावा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी चेक कर सकेंगे।

पेपर लीक होने पर रद्द कर दी गई थी परीक्षा

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती परीक्षा इसी साल 2024 में 17 और 18 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी। पेपर लीक होने पर 60,244 पदों की यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी। परीक्षा रद्द होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2024 को अगले 6 महीने के भीतर फिर से आयोजित करने की घोषणा की थी। सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड इस सप्ताह परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर सकता है। वहीं माना जा रहा है, कि जुलाई महीनें में परीक्षा भी करवा ली जाएगी।

भर्ती बोर्ड ने सभी जिलों से मांगी रिपोर्ट 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने दोबारा परीक्षा कराने के लिए सभी जिलों के एसपी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। भर्ती बोर्ड ने जिलों के कोषागारों के सुरक्षा इंतजामों के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। भर्ती बोर्ड यह भी पता लगा रहा है कि कोषागार के दरवाजे और पूरे कॉरिडोर को कवर करने वाले सीसीटीवी कमरे हैं या नहीं? कैमरे के डीवीआर, हार्ड डिस्क किस किस्म के हैं? इसके अलावा कोषागार में तैनात पुलिसकर्मी, सुरक्षा कर्मियों के ड्यूटी रोस्टर, लॉग बुक और अग्नि सुरक्षा के के बारे में भी जानकारी मांगी गई है।

  

Tags:    

Similar News