UP Police Constable Exam: उम्र व नाम बदल परीक्षा देने पहुंचा, इंस्पेक्टर को हुआ शक, बायोमीट्रिक जांच में खुल गई पोल

UP Police Constable Exam: चेकिंग के दौरान पुलकित पर केंद्र प्रभारी इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह को पर कुछ शक हुआ। इस पर उन्होंने जब अभ्यर्थी की बायोमीट्रिक जांच कराई तो वह अलग पाई गई।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-03 03:44 GMT

UP Police Constable recruitment Exam   (फोटो: सोशल मीडिया )

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में इस बार प्रशासन और पुलिस का तगड़ा सुरक्षा इंतजाम था और परीक्षा भी शांतिपूर्ण निपट गई। पुलिस की सक्रियता ही रही कि कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हो पाई। इसी का नतीजा रहा कि उम्र और नाम बदल कर पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी को पुलिस ने दबोच लिया। पिछले सप्ताह राजधानी लखनऊ में हुई सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन यानी 31 अगस्त को उम्र और नाम बदल कर परीक्षा देने पहुंचे एक अभ्यर्थी को मदेयगंज पुलिस ने संदेह होने पर अरेस्ट कर लिया। कानपुर देहात के अकबरपुर के मुरीदपुर का रहने वाला पुलकित राजधानी के मदेयगंज स्थित मुमताज पीजी कॉलेज में पुलिस भर्ती परीक्षा देने पहुंचा था।

चेकिंग के दौरान पुलकित पर केंद्र प्रभारी इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह को कुछ शक हुआ तो उन्होंने अभ्यर्थी की बायोमीट्रिक जांच कराई गई जिसमें वह अलग पाई गई। इसके बाद जब इंस्पेक्टर ने पुलकित का डाटा चेक किया तो कुछ दस्तावेज में उसका नाम अमित यादव लिखा मिला।

हिरासत में लेकर की गई पूछताछ

इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले दिया और जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि उसने पहले 10वीं की परीक्षा वर्ष 2007 में श्यामलाल आदर्श जनता विद्यालय मैरकपुर लालपुर कानपुर देहात से पास की थी। उस समय 10वीं के मार्कसीट में उसकी जन्मतिथि 1993 दर्ज थी। फिर उसने नौकरी पाने के लिए वर्ष 2015 में विमला देवी इंटर कॉलेज परसौली रनियां कानपुर देहात से 10वीं की परीक्षा दी और पास हो गया। इसमें उसकी जन्मतिथि आठ अगस्त 1999 लिखी हुई थी। इंस्पेक्टर मदेयगंज के मुताबिक आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News