मुंह से ठांय – ठांय बोलने वाले दरोगा को इनाम देगी यूपी पुलिस

Update:2018-10-17 11:00 IST

लखनऊ: यूपी पुलिस मुंह से मुंह से ठांय – ठांय बोलने वाले दरोगा को उसकी बहादुरी के लिए इनाम देगी। संभल के एसपी यमुना प्रसाद इसे बहादुरी भरा कारनामा मानते है। उन्होंने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से दरोगा को सम्मानित करने के लिए सिफारिश की है।

ये है पूरा मामला

दरअसल मामला कुछ यूं है कि शुक्रवार को यूपी पुलिस और बदमाशों के बीच असमोली थाने इलाके में आमना -सामना हुआ। पुलिस बदमाश का पीछा करते हुए एक घने जंगल के पास तक पहुंच गई। वहीं पुलिस को पीछे आते हुए देख बदमाश भागकर जंगल के अंदर छिप गया।

पुलिस ने उसे बाहर निकलने और सरेंडर करने के लिए चेतावनी दी लेकिन उसने पुलिस की एक न सुनी। इसके बाद पुलिसवालों ने फायर करने के लिए पिस्टल निकाली। जैसे ही दरोगा ने अपनी पिस्टल निकालकर गोली चलानी चाही बंदूक ने धोखा दे दिया। पुलिसवालों की कई कोशिशों के बाद भी फायर नहीं हो पाया।

इधर बदमाश भी जंगल के अंदर छिपता ही जा रहा था। बदमाश भाग न जाए ये सोच कर पुलिस ने गोली चलने की आवाज मुंह से निकालना शुरू कर दिया। उसके बाद से इस मामले का विडियो सोशल मीडिया में आने के बाद खूब वायरल हुआ था।

ये भी पढ़ें...यूपी पुलिस की खुलेआम गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, पुलिसकर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा

आख्रिरकार ऐसे मिली थी कामयाबी

पुलिस ने पिस्टल के फेल होने के बाद भी कड़ी मशक्कत करके 25 हजार के इनामी बदमाश को ज़िंदा पकड कर लिया था। इस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर व एक सिपाही गोली लगने से जख्मी हो गए थे। बाद में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बदमाश के साथ उसका एक और साथी था जो रात का फायदा उठाते हुए पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पुलिस पकड़े गये बदमाश से पुलिस पूछताछ कर रही है।

ऐसे पकड़ में आया था बदमाश

पुलिस के अधिकारियों ने पकड़े गये बदमाश के बारे में जानकारी देते हुए बताया इस घटना की जानकारी मिलने के बाद देर रात शहर के अंदर नाकेबंदी करके गाड़ियों की तलाशी ली जा रही थी। इस बीच एक गाड़ी सामने से आती हुई दिखी। संदेह होने पर उसे हाथ देकर रोकने के लिए कहा गया लेकिन वह नहीं रुका।

पुलिस वालों ने गाड़ी सवार लोगों की घेराबंदी कर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गाड़ी के अंदर छिपे एक बदमाश को गोली लग गई। वह मौके पर ही घायल हो गया। उसकी पहचान मुदित शर्मा के रूप में हुई है। उसके उपर पुलिस की तरफ से 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।

गिरफ्तार बदमाश के पास से लूट की स्कार्पियो कार सहित 315 बोर तमंचा और 5 कारतूस जब्त किये किए गए हैं। मुदित शर्मा के ऊपर एक दर्जन से ज्यादा मामलों में एफआईआर दर्ज है।

ये भी पढ़ें...यूपी पुलिस में फिर बगावत की तैयारी, इंटेलीजेंस की चिट्ठी ने खड़ा किया हंगामा

Tags:    

Similar News