औचक परीक्षण करने पहुंचे परिवहन मंत्री, आपातकालीन खिड़की खोलने में रहे असफल

उत्‍तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्‍वतंत्रदेव सिंह शनिवार (15 जुलाई) को गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने वहां पर रेलवे बस स्‍टेशन का औचक निरीक्षण किया। 

Update:2017-07-15 16:39 IST

गोरखपुर : उत्‍तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्‍वतंत्रदेव सिंह शनिवार (15 जुलाई) को गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने वहां पर रेलवे बस स्‍टेशन का औचक निरीक्षण किया। जैसे ही मंत्री ने आपातकालीन खिड़की खोलने का प्रयास करने के बाद भी नहीं खोल पाए। उन्‍होंने परिचालक को बुलाया, वह भी खिड़की खोलने में सफल नहीं हुआ।

इस दौरान वह गोरखपुर से महराजगंज जाने वाली उत्‍तर प्रदेश परिवहन निगम की बस का निरीक्षण करने के लिए बस में चढ़े। बस के निरीक्षण्‍ा के दौरान उनकी नजर आपातकालीन खिड़की पर पड़ी जो बंद थी। खस्‍ताहाल बस में जब वह आपातकालीन खिड़की खोलने लगे, तो वह खिड़की जाम होने के कारण नहीं खुली।

खींझ गए मंत्रीजी ने बस के परिचालक को बुलाया और खिड़की खोलने के लिए कहा। जब परिचालक खिड़की खोलने के लिए आया, तो वह भी काफी मशक्‍कत करने के बाद खिड़की नहीं खोल पाया।

परिवहन मंत्री हुए सख्त

इस दौरान परिवहन मंत्री के तेवर थोड़े सख्‍त हो गए। उन्‍होंने सर्विस मैनेजर को बुलाया और फटकार लगाते हुए उससे पूछा कि सरकार का आदेश तुम्‍हें नहीं मालूम हुआ है। जिस भी बस में मेंटेनेंस नहीं दिखेगा, तो सर्विस मैनेजर को निलंबित कर दिया जाएगा। यह सुनकर सर्विस मैनेजर सकते में आ गया। हालांकि, मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया।

यात्रियों से किया सवाल

इस दौरान उन्‍होंने यात्रियों से उनकी सुविधा को लेकर सवाल भी किया। जब मंत्री जी रोडवेज वर्कशाप पहुंचे, तो वहां पर बरसात का पानी लगा हुआ था। हालांकि वह किनारे से निकलते हुए निरीक्ष्‍ाण कर वापस लौट गए।

मीडिया से की बातचीत

उन्‍होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आपातकालीन नहीं खुलने पर सर्विस मैनेजर को चेतावनी दी गई है। नेपाल से गोरखपुर होकर दिल्‍ली जाने वाली बसों के साथ अन्‍य बसों की सुरक्षा को लेकर किए गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि वह इस पर विचार करेंगे।

Tags:    

Similar News