UP Vidhansabha LIVE: यूपी विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही शुरु, सपा विधायक अभय सिंह ने की सरकार की तारीफ

UP Vidhansabha LIVE: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरु हो गया है। सदन में सरकार और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा होने की आशंका है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-29 03:59 GMT

UP Vidhansabha LIVE: उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज यानी सोमवार से शुरु हो गया है। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से जारी है। यह सत्र पांच दिन चलेगा। 30 जुलाई को सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। पांच दिने के इस संक्षिप्त सत्र में सरकार और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा होने की आशंका है। भाजपा में जारी खींचतान की खबरों के बीच सरकार को विपक्ष के हमले का सामना करना होगा। सपा और कांग्रेस तमाम सवालों और मुद्दों से सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे। कानून व्यवस्था, बाढ़, पेपर लीक, नेमप्लेट विवाद जैसे तमाम मुद्दों के जवाब सीएम योगी और उनकी सरकार को देने होंगे। इसके साथ ही अखिलेश यादव की कुर्सी पर नेता प्रतिपक्ष के रूप में माता प्रसाद पांडेय मौजूद होंगे। नेता प्रतिपक्ष के लिए भी खुद को अखिलेश की जगह सही साबित करने की चुनौती होगी। 

इन मुद्दों पर हो सकती है तकरार

संसद में सरकार और विपक्ष के बीच तकरार तय मानी जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम फैसलों को विपक्ष कटघरे में खड़ा करेगा। बेरोजगारी, कानून व्यवस्था जैसे पारंपरिक मुद्दों के साथ पेपर लीक और नेमप्लेट विवाद पर जमकर हंगामा हो सकता है। कावड़ यात्रा के दौरान सरकार के नेमप्लेट फैसले का विपक्ष ने जमकर विरोध किया था। साथ ही तमाम पेपर लीक और लखनऊ में बुलडोजर एक्शन के तहत अकबर नगर का विध्वंस और प्रदेश के तमाम इलाकों में बाढ़ के मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास होगा। सदन में अखिलेश यादव की गैरमौजूदगी में माता प्रसाद पांडेय के कंघों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Live Updates
2024-07-29 06:19 GMT

UP Vidhansabha LIVE: मानसून सत्र शुरू होते ही यूपी विधानसभा में हंगामा शुरु हो गया। विपक्ष के विधायकों ने जबरदस्त हंगामा किया। बिजली कटौती के मुद्दे पर सपा विधायक पोस्टर लेकर वेल में पहुंच गए।

2024-07-29 06:16 GMT

UP Vidhansbha LIVE: यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे का स्वागत किया।


2024-07-29 06:13 GMT

UP Vidhansabha LIVE: पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री के रूप में आम प्रकाश राजभर, प्रदेश सरकार में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में अनिल कुमार, प्रदेश सरकार में कारागार मंत्री के रूप में दरा सिंह चौहान और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में सुनील शर्मा को मंत्रीमंडल में शामिल किया गया है। सीएम ने सदन में इन सभी का परिचय कराया।

2024-07-29 05:57 GMT

UP Vidhansabha LIVE: मानसून सत्र की शुरुआत डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक से सवालों से हुई। नेता प्रतिपक्ष और विधायक अतुल प्रधान सहित कई विधायकों ने स्वास्थ्य व्यवस्था और विभाग की भर्तियों पर सवाल किया। जिसपर मंत्री ने जवाब दिया। 

2024-07-29 05:47 GMT

UP Vidhansabha Live: यूपी विधानसभा में आज सुबह 11 बजे से मानसून सत्र की कार्यवाही शुरु हो गई है। सीएम योगी विधायक दल की बैठक के बाद विधानसभा पहुंच गए हैं। इस दौरान कई विधायक सीएम योगी से मिलते नजर आए। 

2024-07-29 05:11 GMT

UP Politics: मानसून सत्र से पहले लखनऊ विधानमंडल में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में दोनों डिप्टी सीएम मौजूद रहे। लंबे वक्त से कैबिनेट मीटिंग से दूरी बना चुके केशव प्रसाद मौर्य एक बार फिर सीएम योगी के साथ बैठक में नजर आए।

Tags:    

Similar News