आज होगी बारिश: यहां गिरेगा झमाझम पानी, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग में मंगलवार को दोपहर तक यूपी के कई जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। इनमे मथुरा, अलीगढ़, सीतापुर, कन्नौज और बहराइच का नाम शामिल हैं।

Update: 2020-09-08 05:05 GMT
मौसम विभाग में मंगलवार को दोपहर तक यूपी के कई जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। इनमे मथुरा, अलीगढ़, सीतापुर, कन्नौज और बहराइच का नाम शामिल हैं।

लखनऊ: हाल में मानसून का असर थोड़ा कम हुआ और लगातार होने वाली बारिश कुछ थम गयी। हालाँकि मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज बारिश के आसार हैं। संभावना जताई जा रही है कि पूर्वी यूपी, तराई और ब्रज क्षेत्र के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आज मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

आज दोपहर तक यूपी के कई जिलों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग में मंगलवार को दोपहर तक यूपी के कई जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है। इनमे मथुरा, अलीगढ़, सीतापुर, कन्नौज और बहराइच का नाम शामिल हैं। वहीं पूर्वी यूपी के ज्यादातर जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी संभव है। वहीं कई जिलों में कड़ी धूप देखने को मिलेगी। लखनऊ के आसपास के जिलों में धूप छांव की स्थिति चलती रहेगी।

ये भी पढ़ेंः हो जाएं सावधान! दूसरी महामारी मचाएगी तबाही, WHO प्रमुख ने दी बड़ी चेतावनी

पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में तेज धूप

हालंकि प्रदेश में ज्यादार जिलों में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है। बारिश की संभावना कुछ गिने चुने जिलों में है। पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में तेज धूप रहेगी। जहां हल्की बूंदाबांदी होगी, वहां उमस बढ़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः रेलवे स्टेशनों पर बड़ा खतरा! बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

आगामी दिनों के मौसम का अनुमान

इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए भी पूर्वानुमान जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, पूरे प्रदेश में मौसम खुला रहेगा। धूप के बीच बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। बारिश की ज्यादा संभावना नहीं है। ऐसे में ऑरेंज अलर्ट सिर्फ आज के लिए ही है , अन्य दिनों के लिए मौसम विभाग ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया।

ये भी पढ़ें- स्कूल खुलने का एलान: सरकार का बड़ा फैसला, Unlock- 4 में मिलेगी ये सारी छूट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News