UP Weather Update: आंधी-तूफान-बारिश से बदला मौसम का मिजाज, कहीं मिली राहत, तो कहीं बनी आफत

UP Weather Update: प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली । तेज हवाओ के साथ आई आंधी ने झुलसाने वाली गर्मी से लोगों को राहत दी लेकिन कई जगह लाखों रुपये का नुकसान कर दिया।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-01 16:57 GMT

बरसाना में आंधी-तूफान से मची आफत (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Weather Update: प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार शाम को मौसम ने अचानक करवट ली । तेज हवाओ के साथ आई आंधी ने झुलसाने वाली गर्मी से लोगों को राहत दी लेकिन कई जगह लाखों रुपये का नुकसान कर दिया। गनीमत यह रही कि इस नुकसान में किसी को अपनी जान गवानी नही पड़ी । आंधी के कारण कहीं पेड़ गिरे तो कहीं  दीवार गिर गयी। 

बरसाना में गिरे खम्भे, होर्डिंग

रविवार शाम को आई आंधी तूफान के कारण बरसाना में काफी नुकसान हुआ है। यहां आंधी तूफान के कारण कई खंभे और होर्डिंग गिर गए।यहां मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण द्वारा लगाया गया भारी भरकम साइनेज बोर्ड धराशाई हो गया। इस बोर्ड के धराशाई होने से गनीमत रही कि इसके नीचे खड़े लोग बाल बाल बच गए।

देहात इलाकों में पेड़ और खम्भे हुए धराशाई 


आंधी का असर देहात इलाकों में सबसे ज्यादा देखने को मिला। देहात के कई इलाकों में पुराने पेड़ जमीदोज हो गए तो लाइट के खम्भे तिनकों की तरह उखड़ गए। लाइट के खम्भे गिरने के कारण विद्युत व्यवस्था भी चरमरा गई। सूचना मिलते ही बिजली कर्मचारी मौके के विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जुट गए।

गोकुल में दीवार गिरने से हादसा 


रविवार शाम को अचानक आई तेज आंधी से लोगों को तेज गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली लेकिन कई जगह यह तबाही लेकर आई। गोकुल में आंधी के कारण एक दीवार गिर गयी। दीवार गिरने से उसके नीचे खड़ी दो गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयी।

बताया जा रहा है कि गोकुल में दर्शन करने आये श्रद्धालुओं की गाड़ी संख्या PB 32 R 9678 व एक अन्य गाड़ी रेन बसेरा के पास खड़ी थी कि तभी अचानक से दीवार गिर गयी। जिसकी बजह से दोनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयी। 

नगर पंचायत कार्यालय की थी दीवार 

देर शाम आई तेज आंधी के कारण नगर पंचायत कार्यालय गोकुल की दीवार गिर गयी। दीवार गिरने से जालंधर पंजाब और बरेली से दर्शन करने आये श्रद्धालु की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी। बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक व्यक्ति भी मामूली रूप से घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही महावन पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

Tags:    

Similar News