बाढ़ को रोकेगा UP: तैयार हुआ केन्द्रों पर वायरलेस सेट, पुलिस ने भी कमर कसी

पुलिस विभाग के रेडियों मुख्यालय ने प्रदेश के 16 मण्डलों के 113 बाढ़ नियंत्रण केन्द्रों से सूचनाओं के त्वरित आदान प्रदान के लिए सुदृढ़ संचार व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के लिए 113 स्थानांे पर आरटी वायरलेस सेटों की स्थापना की जा चुकी है।

Update: 2020-07-07 12:20 GMT

लखनऊः प्रदेश में बाॅढ़ एवं अतिवृष्टि से प्रभावित होने वाले इलाको में सहायता एवं बचाव के लिए संचार कार्यो में और अधिक तेजी लाये जाने के उद्देष्य से पूरी गम्भीरता एवं तत्परता से प्रयास किये जाने को कहा है।

पुलिस विभाग के रेडियों मुख्यालय ने प्रदेश के 16 मण्डलों के 113 बाढ़ नियंत्रण केन्द्रों से सूचनाओं के त्वरित आदान प्रदान के लिए सुदृढ़ संचार व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के लिए 113 स्थानांे पर आरटी वायरलेस सेटों की स्थापना की जा चुकी है।

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,346 नए मामले सामने आए, राज्य में 9,514 एक्टिव केस

इन स्थलों में स्थापित किया वायरलेस सेट

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पुलिस रेडियों मुख्यालय द्वारा जिन 113 स्थानों पर वायरलेस सेट स्थापित किये गये हैं उनका विवरण देते हुये बताया गया है कि सहारनपुर मण्डल में 3, मेरठ मण्डल में 4, अलीगढ़ मण्डल में 2, आगरा मण्डल में 3, मुरादाबाद मण्डल में 8, बरेली मण्डल में 7, लखनऊ मण्डल में 12, झाॅसी मण्डल में 19, चित्रकूट धाम मण्डल में 11, अयोध्या मण्डल में 3, देवीपाटन मण्डल में 7, बस्ती मण्डल में 6, गोरखपुर मण्डल में 8,आजमगढ़ मण्डल में 3, वाराणसी मण्डल में 8 तथा मिर्जापुर मण्डल में 9 चिन्हित स्थलों पर वायरलेस सेट स्थापित किये गये हैं। इन स्थापित उपकरणों का संचालन एवं देखभाल पुलिस वायरलेस कर्मियों द्वारा किया जाता है।

पुलवामा आतंकी हमले मामले में पुलिस ने की एक और गिरफ्तारी, अब तक 7 गिरफ्तार

ये है पूरा सेट

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय जिला प्रशासन एवं पुलिस की आवश्यकता के अनुसार बाढ़ नियंत्रण कार्य हेतु स्थापित किये जाने वाले नियंत्रण कक्षों, राहत एवं बचाव कार्य इत्यादि के लिए भी अतिरिक्त वायरलेस सेट एवं स्टाॅफ उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था की गयी है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस रेडियो मुख्यालय द्वारा यह भी जानकारी दी गयी है कि कोविड-2019 के परिप्रेक्ष्य में प्रदेष भर में स्थापित कुल 80 कोरोना कण्ट्रोल रूम, 9 अस्थायी जेल, हाॅट स्पाॅट एरिया, क्वारेन्टाइन सेण्टर, 4 जनपदों के कोविड अस्पताल, विशेष श्रमिक रेलों के संचालन एवं कोरोना महामारी विषयक अनुवर्ती कार्यवाही के लिए 41 सीसीटीवी तथा 203 आरटी वायरलेस सेट स्थापित कराये गये।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

कोरोना पर देर से जागी दिल्ली सरकार, केंद्र के दखल के बाद हालात सुधरे: गौतम गंभीर

Tags:    

Similar News