सीएम योगी को वैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने दी बधाई, जानें- क्या है वजह?

देश की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Newstrack :  Network
Update: 2021-07-04 11:39 GMT

सीएम योगी, साइना नेहवाल, फाइल, सोशल मीडिया

लखनऊ: जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश भर से बधाईयां मिल रही हैं। चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ तमाम बीजेपी नेताओं ने उन्हें बधाई दी थी। देश की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भी प्रचंड जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले जनवरी महीने में साइना नेहवाल ने बीजेपी ज्वाइन किया था।  साइना नेहवाल ने अपने ट्वीट में लिखा 'यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में प्रचंड जीत की हार्दिक बधाई सीएम योगी आदित्यनाथ सर.' 

75 सीट में 67 पर खिला कमल

बता दें शनिवार को हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी को 75 सीटों में 67 सीटों पर जीत मिली है। इससे पहले 22 जिलों में निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए थे। जिन 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनने के लिए वोटिंग हुई, उनमें से एटा, संतकबीरनगर, आजमगढ़, बलिया, बागपत, जौनपुर और प्रतापगढ़ को छोड़कर सभी जिलों में बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिली है। वहीं विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने एटा, बलिया, संतकबीरनगर और आजमगढ़ में जीत हासिल की है। जबकि इटावा सीट पर सपा का प्रत्याशी निर्विरोध चुना गया था। जौनपुर में निर्दलीय धनंजय सिंह की पत्नी चुनाव जीती हैं। जबकि बागपत में आरएलडी और प्रतापगढ़ में राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के उम्मीदवार की जीत हुई है।

ओलिंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी

साइना बैडमिंटन के सभी बड़े टूर्नामेंट (ओलिंपिक, वर्ल्ड चैम्पियनशिप और वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप) में पदक जीतने वाली इकलौती भारतीय हैं। ओलिंपिक में पदक जीतने वाली वे पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना ने 2014 उबर कप में भारतीय टीम की कप्तानी की थीं। तब भारत कांस्य पदक जीता था। वे 2015 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत और 2017 में कांस्य जीती थीं। कॉमनवेल्थ गेम्स में उनके नाम तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक है। उनके नाम एशियन गेम्स में दो कांस्य और एशियन चैम्पियनशिप में तीन कांस्य पदक हैं।

2010 में राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड

साइना को 2018 में वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने मोस्ट प्रॉमिसिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना था। उन्हें 2009 में अर्जुन अवॉर्ड, 2010 में पद्मश्री, 2010 में राजीव गांधी खेल रत्न और 2016 में पद्म भूषण सम्मान दिया गया।

Tags:    

Similar News