UPSSSC PET UPDATES: वीडियो, तस्वीरों को यूपी सूचना विभाग ने बताया फेक

UPSSSC PET UPDATES: पीईटी 2022 शुरू हो चुकी है। सूबे की राजधानी लखनऊ में भारी संख्या में परीक्षार्थियों के आ जाने से यातायात व्यवस्था अस्तव्यस्त हो गई है।

Report :  Network
Update: 2022-10-15 14:08 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES 

UPSSSC PET UPDATES: यूपीएसएसएससी पेट प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 (UPSSSC PET) शुरू हो चुकी है। सूबे की राजधानी लखनऊ में भारी संख्या में परीक्षार्थियों के आ जाने से यातायात व्यवस्था अस्तव्यस्त हो गई है। ट्रेनों में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ के चलते आरक्षण व्यवस्था ध्वस्त हो गई जिसको जहां जगह मिली घुस गया। सभी को निर्धारित समय पर परीक्षा सेंटर पहुंचने की जल्दी थी। अव्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला था।  जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग ने वीडियो और तस्वीरों को दूसरे राज्यों की बताते हुए इसका खंडन किया है। सूचना विभाग ने कहा है कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है।

Live Updates
2022-10-15 13:06 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: झाँसी। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा नकलविहीन और शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए शासन प्रशासन लगातार नजर रखे हुए हैं। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार और एसएसपी राजेश एस ने जिले के कई परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण करते हुए उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। मालूम हो कि 15 और 16 अक्टूबर को संयुक्त रुप से उत्तर प्रदेश अधीनस्त सेवा चयन आयोग लखनऊ द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा करा रहा है। जिसके लिए जिले में भी 44 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जिले के परीक्षा केन्द्रों पर यह परीक्षा नकलविहीन और शांतिपूर्ण ढंग से हो इसके लिए जिलाधिकारी और एसएसपी जिले के इकरा एकेडमी इंटर कालेज, कस्तूरबा कन्या इंटर कॉलेज, सेंट उमर इंटर कालेज, प्रेमनगर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कंट्रोल रुप को देखा साथ ही जिन कमरों में अभ्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं वहां भी पहुंचकर निरीक्षण किया। 

2022-10-15 13:04 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: चंदौली।जिले में उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा आयोग द्वाराआयोजित प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (पीईटी) परीक्षा-2022 की पहली पाली की परीक्षा सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई।इस दौरान जिलाधिकारी ईशा दुहन ने महेंद्र टेक्निकल इण्टर कालेज में संचालित परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कक्ष के अंदर अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र व अन्य दस्तावेज को भी देखा गया।इस दौरान जिलाधिकारी ने सीसीटीवी की बड़ी स्क्रीन पर परीक्षा कक्षों की गतिविधियों को भी चेक किया।जिलाधिकारी ने सम्बन्धित केन्द्र व्यवस्थापक को सख्त रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि शासन की गाइडलाइन के अनुरूप ही कक्ष निरीक्षक एवंअन्यअधिकारी/स्टाप ही रहें।साथ ही प्रवेश गेट पर गहंतापूर्वक जांचोपरांत ही प्रवेश कराया जाय।सभी को मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित किया जाय।

जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापकों सहित ड्यूटी पर तैनात अन्य अधिकारियों को पीईटी परीक्षा पूरी तरह नकलविहीन एवं निष्पक्षता के साथ संपन्न कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा कोविड हेल्फ डेस्क, सीसीटीवी कक्ष, शौचालय, पेयजल की व्यवस्था को भी देखी। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक को निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में बेहतर सफाई भी सुनिश्चित रखा जाय।

रिपोर्ट सुनील

2022-10-15 10:40 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES:  #InfoUPFactCheck: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ अकाउंट्स द्वारा उत्तर प्रदेश में आयोजित PET को लेकर मुंबई लोकल का वीडियो प्रदर्शित कर परीक्षा में अव्यवस्था की भ्रामक तस्वीर प्रस्तुत की जा रही है। उत्तर प्रदेश में PET पूर्ण पारदर्शी एवं व्यवस्थित ढंग से आयोजित की जा रही है।


2022-10-15 09:12 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला-  फॉर्म - 37 लाख खाली पद - गिनती के! 

इन युवाओं को सालाना 2 करोड़ रोज़गार का झांसा दिया गया था, लेकिन इन तस्वीरों में बस देश के शिक्षित बेरोज़गार युवाओं की बेबसी दिख रही है।

ये साफ़ है कि प्रधानमंत्री आंखें मूंद कर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने पर मजबूर हैं।


2022-10-15 09:10 GMT

 UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: एक साथी ने लिखा है मेरी दीदी का एग्जाम छूट गया। दोबारा मौका दो। उसने ट्वीट किया है मेेरी दीदी का reservations ke baad भी train me बैठने को छोड़ो घुस ही नही पाए ,परीक्षा ही छूट गया कम से कम से यातायात के साधन उपलब्ध करा देते। #UPSSSC_PET2022 जिनका exam छूट गया दोबारा मौका दिया जाए।

एक अन्य ने ट्वीट किया है नौकरी नहीं देना था तो साफ मना कर देते इतना रायता फैलाने का क्या जरूरत था।


2022-10-15 08:33 GMT

 UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: मुकेश पाल ने ट्वीट किया है मोदी राज में बेरोजगार युवाओं का हाल खुद ही देख लीजिये, यूपी PET की परीक्षा देने जा रहे विधार्थियों की व्यस्था का हाल, देश की समुचित राजनीति करने वाली भाजपा पार्टी सिर्फ अपने में मस्त है और आम जनता का हाल ये है ....


2022-10-15 08:14 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: एक साथी ने टवीट किया है अब देखते है किसकी भावनाएं आहत होती है।  मेरी तो हो रही है। यह नजारा देख के। जिनके घरों के बच्चे इस दुर्दशा वाली व्यवस्था में परीक्षा देने गए। क्या उनको भी कोई दर्द नही? साहब कहते है बेरोजगारी नही चुनावी रैली, 2024 की.


2022-10-15 07:55 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: ट्वीटर पर एक और सज्जन लिखते हैं- वादा-ए-रोजगार में सितम ही सितम...

ये दृश्य स्टेशन और ट्रेनों के है ---यह स्थिति शर्मनाक और दुखद है --- बेरोजगार, युवाओं के हित मे कुछ तो करें , कब तक युवा यू ही भटकता रहेगा।।

क्या बेटियां, बहने, ऐसे में ट्रैवल कर सकती हैं?



2022-10-15 07:53 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: नीरज वर्मा ने एक ट्वीट और करके लिखा है उम्मीद है आगे कोई भी एग्जाम में ऐसा न हो जान खतरे में डाल कर बहुत छात्र गए कुछ लटक कर।ये ट्रेन हमारे ट्रेन से पहले आई इसका भी वही हाल है गोरखपुर वाराणसी इंटरसिटी (15131) ट्रेन नंबर और हमारी ट्रेन चौरी चौरा एक्सप्रेस जिसकी भिड़ इससे भी ज्यादा थी


2022-10-15 07:39 GMT

UPSSSC PET 2022 LIVE UPDATES: #upsssc के अव्यवस्था के कारण ट्रेन भीड़ के वजह से चढ़ नहीं पाए टिकट होने के बाद भीexam छूटा टिकट के पैसे बेकार और इसके बाद वाली ट्रेन भी 6घंटे लेट ये कैसा आयोग है जो ऐसे examलेता है। इसपर उचित कदम उठाए सरकार और जिनका examछूटा है उनको मौका दे


Tags:    

Similar News