Varanasi News: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंचीं काशी, विश्वनाथ जी और अन्नपूर्णा मंदिर में किया दर्शन-पूजन

Varanasi News: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण काशी दौर पर हैं। वो शनिवार की देर शाम वाराणसी के बरेका गेस्ट हाउस पहुंचीं, निर्मला सीतारमण ने आज सुबह बाबा श्री काशी विश्वनाथ और मां अन्नपूर्णा का दर्शन किया।

Update: 2023-08-27 13:58 GMT
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन: Photo-Newstrack

Varanasi News: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण काशी दौर पर हैं। वो शनिवार की देर शाम वाराणसी के बरेका गेस्ट हाउस पहुंचीं, निर्मला सीतारमण ने आज सुबह बाबा श्री काशी विश्वनाथ और मां अन्नपूर्णा का दर्शन किया।

वित्तमंत्री ने महंत शंकरपुरी से की मुलाकात

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में विधि-विधान से पूजन कर आशीर्वाद लिया। बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन बाद वित्तमंत्री अन्नपूर्णा मंदिर पहुंची। मां अन्नपूर्णा के दर्शन पूजन बाद महंत शंकरपुरी से मुलाकात कर वित्तमंत्री ने कुछ देर वार्ता की। वित्तमंत्री को महंत ने मंदिर द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की जानकारी दी, जिसे सुनकर वित्तमंत्री काफी प्रभावित हुईं। मंदिर की तरफ से महंत ने वित्तमंत्री को अंगवस्त्र और मेमोंटो भेट किया। उस दौरान मेयर अशोक तिवारी, न्यास सदस्य वेंकटरमन घनपती समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Varanasi News: मुख्य सचिव ने वाराणसी में परियोजनाओं की देखी प्रगति, श्री काशी विश्वनाथ में किया दर्शन

Varanasi News: यूपी के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने रविवार को वाराणसी में परियोजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान फुलवरिया फोरलेन, लहरतारा से रवींद्रपुरी तक सड़क चौड़ीकरण आदि कार्यों को देखा। उन्होंने नवंबर तक हर हाल में काम पूरा कराने के निर्देश दिए। अफसरों को सुझाव दिए कि बातचीत के जरिये जमीन अधिग्रहण का मुद्दा हल करें। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन किया। उन्होंने लहरतारा से रवींद्रपुरी की सड़क चौड़ीकरण में आ रही बाधाओं को दूर कर जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को नवंबर तक काम पूरा कराने की जिम्मेदारी दी। फुलवरिया फोरलेन के निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने सेतु निगम के अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा करने की हिदायत दी।

G-20 समिट में शामिल होने के लिए वाराणसी आए मुख्य सचिव

सेतु निगम के अधिकारियों ने डाउन रेंप के पास जमीन अधिग्रहण में आ रही परेशानी के बारे में बताया। इस पर मुख्य सचिव ने जिला प्रशासन को बातचीत कर मामले को हल कराने को कहा। मुख्य सचिव G-20 समिट में शामिल होने के लिए वाराणसी आए हैं। अधिकारियों के साथ भ्रमण कर पीएम के संसदीय क्षेत्र में चल रही परियोजनाओं का हाल जानने निकले। मुख्य सचिव के आगमन के मद्देनजर प्रशासन यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने में जुटा रहा। सहायक पुलिस आयुक्त व यातायात निरीक्षक मोर्चा संभाले रहे।

Varanasi News: काशी के रेवी पाल ने किया नाम रोशन, 88वीं ऑल इंडिया रेलवे एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 2 गोल्ड मेडल किए हासिल

Varanasi News: 88वां ऑल इंडिया रेलवे एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 रायबरेली एथलेटिक्स स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुई, जिसमें 5 किलो मीटर दौड़ में रेवी पॉल ने पूर्वोत्तर रेलवे की तरफ से खेलते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता। द्वितीय स्थान प्राप्त कर मुन्नी देवी ने सिल्वर मेडल जीता। जो SECR खेल रही थी तथा तृतीय स्थान प्राप्त कर प्रीनु यादव ब्रोंज मेडल जीता। जो SWR की तरफ से खेली, इसी क्रम में 3 किलो मीटर स्टेपल चेस दौड़ में रेवी पाल ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता द्वितीय स्थान प्राप्त कर प्रीनू यादव सिल्वर मेडल जीता एवं तीसरे स्थान पर कोमल जगडाले ने ब्रोंज मेडल जीता, कोमल मध्य रेलवे की तरफ से खेल रही थीं।

भारतीय खेल प्राधिकरण ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी कैंपस में किया चयन

रेवी पाल ने हाल ही में पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर रेलकारखाने में स्पोर्ट कोटा से लिपिक पद पर ज्वाइन किया है, बचपन में ही पिता का साया उठ जाने के कारण इन्होंने एथलेटिक्स गेम चुना और भारतीय खेल प्राधिकरण बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी कैंपस में इनका चयन हुआ, वहां इन्हें कोच संजीव श्रीवास्तव मिले। संजीव श्रीवास्तव ने अपने तन-मन से इन्हें ट्रेनिंग दी और इस मुकाम तक पहुंचने में कोच संजीव श्रीवास्तव का महत्वपूर्ण योगदान रहा। रेवी पाल को प्रवीण सिंह, विभा सिंह भारतीय खेल प्राधिकरण की वार्डन मिले, उन्हें प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।

Tags:    

Similar News