PM Modi Varanasi Visit: PM मोदी आज काशी से किसानों को देंगे बड़ा तोहफा, गंगा आरती में होंगे शामिल, जानें पूरा शेड्यूल

PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम करीब साढ़े चार घंटे तक चलेगा। वह शाम करीब चार बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-18 02:31 GMT

PM Modi Varanasi Visit (Pic: Social Media)

PM Modi Varanasi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार आज यानि मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। पीएम मोदी सबसे पहले किसान सम्मान सम्मेलन में भाग लेंगे। इसी दौरान, 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी करेंगे। सम्मेलन के दौरान ही पीएम मोदी स्वयं सहायता समूहों की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाणपत्र भी प्रदान सौंपेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात वाराणसी में ही रुकेंगे। बाबा विश्वनाथ का दर्शन करेंगे और दशाश्वमेध घाट पर प्रसिद्ध गंगा आरती में भी शामिल होंगे। 19 जून को सुबह 9:45 बजे बिहार में नालंदा के भग्नावशेष का दौरा करेंगे। सुबह 10:30 बजे राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर का उद्घाटन करेंगे। विश्वविद्यालय की परिकल्पना भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (ईएएस) देशों के बीच संयुक्त सहयोग के रूप में की गई है। समारोह में 17 देशों के मिशन प्रमुखों सहित कई प्रतिष्ठित लोग शामिल होंगे। नालंदा के नए परिसर में 40 कक्षाओं वाले दो शैक्षणिक ब्लॉक हैं। इनमें 1,900 लोग बैठ सकते हैं। इसमें 300 सीटों की क्षमता वाले दो सभागार हैं।

इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

  • वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम करीब साढ़े चार घंटे तक चलेगा। वह शाम करीब चार बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे।
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी करने के बाद सभी कार्यक्रम में साथ रहेंगे। 
  • पीएम मोदी सबसे पहले सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के लिए 'किसान सम्मेलन' में शामिल होंगे।
  • पीएम मोदी किसान सम्मेलन में 21 किसानों से मिलेंगे और उनके उत्पादों की समीक्षा करेंगे।
  • पीएमओ के मुताबिक, उनका दौरा मुख्य रूप से क्षेत्र के किसानों को सम्मानित करने के लिए है। भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता यात्रा की व्यवस्था कर रहे हैं।
  • वाराणसी बीजेपी अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि पीएम मोदी का दौरा शहर के लोगों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा, "यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से सांसद और तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।
  • किसानों से मुलाकात के बाद पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में हिस्सा लेने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे।
  • काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विश्व भूषण मिश्रा ने कहा कि उन्हें प्रधान मंत्री की यात्रा के लिए एक प्रोटोकॉल प्राप्त हुआ है। पीएम मोदी के करीब 25 मिनट तक मंदिर में रुकने की संभावना है।
Tags:    

Similar News