विहिप: चंपत राय ने किया 25 नवंबर को अयोध्या आने का आग्रह

Update:2018-11-14 15:37 IST

लखनऊ:अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप की चाल तेज हो गई है। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा, 25 नवंबर को अयोध्या आने का आग्रह क रता हूँ।इस दिन अयोध्या में सभा है, इसी दिन बेगलरू में भी सभा होगी और फिर दिल्ली में भी सभा होगी। चंपत राय ने कहा गीता जयंती 18 दिसंबर के बाद तहसील और ब्लॉक लेवेल पर 5000 कार्यक्रम करेंगे।

यह भी पढ़े ......साध्वी प्राची का बड़ा बयान- कहा,सरकार अध्यादेश लाकर बनाये राम मंदिर,तब नकली ब्राह्मणों का पता चलेगा

उन्होंने कहा यह सभी कार्यक्रम राम मंदिर के लिए है।विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा, अयोध्या की लड़ाई 500 साल मे बंद कभी नहीं हुई। 1949 में अयोध्या में राम की मूर्ति की स्थापना कर दी जिसकी पूजा आज हो रही है।राम मंदिर मामले में कोर्ट में सुनवाई टल जाने को लेकर चंपत राय ने कहा कि SC में साढ़े 6 साल तक मुकदमें की फ़ाइल खुली ही नहीं इससे हिंदुओं में आक्रोश है।

यह भी पढ़े ......अयोध्या: राम मंदिर को लेकर विहिप और शिवसेना आमने-सामने

उन्होंने कहा बेहद खेद है कि इस मामले की सुनवाई देरी से शुरू हुई। और तब एक सीनियर वकील ने कहा दिया कि सुनवाई चुनाव के बाद हो। बेहद दुख हुआ कि 125 करोड़ हिन्दू की भावनाएं कोर्ट के प्राथमिकता में नहीं है।\

यह भी पढ़े ......त्रिशूल से लैस बजरंग दल के 25 हजार सैनिक राम मंदिर के लिए कभी भी कर सकते हैं अयोध्या कूच: विहिप

आज राजधानी के मीराबाई मार्ग पर स्थित राज्य अतिथि गृह में एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए उक्त बातें विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कही। इस अवसर पर विहिप के प्रांत संगठन मंत्री भेलेंद्र व अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े ......अयोध्या राम मंदिर : धर्मादेश महासम्मेलन में संतों का ऐलान, मंदिर अभी बनाएंगे

बता दें राम जन्मभूमि पर भव्य मन्दिर निर्माण हेतु श्री अयोध्या धाम में 25 नवम्बर को भक्तमाल बगिया, पंचकोशी परिक्रमा मार्ग ,श्रीराम मंदिर कार्यशाला के पीछे आयोजित विशाल धर्म सभा के लिए भूमि पूजन का कार्य सन्त एवं विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News