सरकारी डॉक्टर निजी अस्पताल में कर रहे सर्जरी, वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश जनपद हापुड़ में योगी सरकार के आदेश की किस प्रकार धज्जियां उड़ रही हैं। जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, कि गरीबों को स्वास्थ्य सेवाएं देने कि जगह सरकारी डाक्टर निजी अस्पतालों में इलाज सर्जरी करते नजर आ रहे है,जिसका वीडियों वायरल हो रहा है।

Update: 2021-03-19 17:50 GMT
सरकारी डाक्टर का निजि अस्पतालों में सर्जरी का वीड़ियों वायरल

हापुड: उत्तर प्रदेश जनपद हापुड़ में योगी सरकार के आदेश की किस प्रकार धज्जियां उड़ रही हैं। जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, कि गरीबों को स्वास्थ्य सेवाएं देने कि जगह सरकारी डाक्टर निजी अस्पतालों में इलाज सर्जरी करते नजर आ रहे है, जिसका वीडियों वायरल हो रहा है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में तैनात डॉक्टरों में हडकम्प मचा हुआ है। मामले की जानकारी होने सीएमओ मामले कि जांच के आदेश दे दिए है।

डॉ रविंदर सिंह के काले कारनामे

बता दें, कि जनपद हापुड़ के स्वास्थ्य विभाग में लम्बे समय से तैनात डॉ रविंदर सिंह के काले कारनामे सामने आते रहते है। स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारियों की सांठगांठ से जिले में नियम विरुद्ध कई अल्ट्रासाउंड सेंटर सहित अस्पताल संचालित हैं, मगर सीएमओ उक्त चिकित्सा अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की हिम्मत नही जुटा पाती है। वही डाक्टर रविन्द्र सिंह ने जब पूरा देश कोरोना से जूझ रहा था, तब कुछ समय पहले भी डॉ रविंदर सिंह कोविड-19 महामारी के समय के नियम कानूनों को ताक पर रखकर एक निजी अस्पताल सीएमसी में कोविड-19 की गाइडलाइन के विरुद्ध ऑपरेशन करने की सूचना सीएमओ को मिली तो सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर दिनेश खत्री ने टीम के साथ सीएमसी निजि अस्पताल पर छापा मारा।

जांच रिर्पोट को शासन में दबा दिया

वहां डॉ रविन्द्र सिंह व सरकारी अस्पताल का ओ0टी टेक्नीशियन हरि किशन एक महिला का ऑपरेशन करते हुए पाए गए, डॉ रविंद्र सिंह हरि किशन के उक्त प्रकरण कि जानकारी सीएमओ रेखा शर्मा को दे दी गई, जिस पर सीएमओ रेखा शर्मा ने उक्त मामले की जांच के आदेश दे दिए, करीब दो सप्ताह चली जांच के बाद डॉ रविंदर सिंह और लैब टेक्नीशियन हरि किशन दोषी पाए गए, जिन पर कार्रवाई करने के लिए सीएमओ एवं तत्कालीन जिलाधिकारी ने शासन को एक पत्र लिखा था, जिसके बाद जांच में दोषी पाए गए डॉ रविंदर सिंह ने धनबल व अपने रसूख के चलते जांच रिर्पोट को शासन में दबा दिया और उसके बाद फिर शुरू हो गया।

ये भी पढ़ें : CM योगी आदित्यनाथ ने किया एलान, यूपी भरेगा सबसे ऊंची उड़ान

निजी अस्पतालों में धड़ल्ले से ऑपरेशन

डॉ रविंदर सिंह का वही खेल "तनख्वा सरकार की और काम अमीरों का" फिर शुरू हो गया है, सरकारी अस्पतालों में आने वाले गरीब लोग सर्जरी कराने के लिए जहां अस्पतालों के चक्कर काट रहे है, वही डॉ रविन्द्र सिंह आज भी निजी अस्पतालों में धड़ल्ले से ऑपरेशन कर रहा है, जिसका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद से डॉक्टर रविंद्र सिंह को बचाने वाले उसके आकाओं व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं उक्त वायरल वीडियो के मामले में जब सीएमओ रेखा शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा उक्त वायरल वीडियो की जानकारी उन्हें मिली है, और वह उक्त मामले जांच करायेगी।

वही अब उक्त मामले पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई पर से लोगों को भरोसा नजर नही नजर आ रहा, क्योंकि पहले भी जब कॉविड 19 जैसी घातक बीमारियों से देश जूझ रहा था, तब भी डॉक्टर रविंद्र सिंह अपने काले कारनामों को अंजाम देने में मशगूल था, और जांच में दोषी पाए जाने के बाद महीनों बीत जाने के बाद भी डाक्टर रविंदर सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई आजतक नहीं हुई, तो अब सीएमओ रेखा शर्मा की जांच और कार्यवाही की बात में कितनी सच्चाई है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

रिपोर्ट- अवनीश पाल

ये भी पढ़ें: CM योगी ने इंडियन डिफेंस इंडस्ट्री सेक्टर ‘डायरेक्टरी’ का किया अनावरण

Tags:    

Similar News