विकास का ऑडियो: एनकाउंटर से पहले करना चाहता था इस शख्स से बात, हुआ खुलासा

कुख्यात गैंगेस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर केस में अब नया खुलासा हुआ है। एनकाउंटर से पहले का उसका एक ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो में विकास अपने की परिचित से बात करते हुए कहा रहा है कि अब सरेंडर के अलावा कोई रास्ता नहीं है।

Update:2020-07-25 10:21 IST

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगेस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर केस में अब नया खुलासा हुआ है। एनकाउंटर से पहले का उसका एक ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो में विकास अपने की परिचित से बात करते हुए कहा रहा है कि अब सरेंडर के अलावा कोई रास्ता नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये ऑडियो विकास के एनकाउंटर से तीन दिन पहले का है।

विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले का ऑडियो:

कानपुर गोलीकांड में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए विकास दुबे जब पुलिस से बचने के लिए दर-दर भटक रहा था, तभी उसे आभास हो गया था कि अब वह नहीं बचेगा। ऐसे में उसने कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी की थी। इस बारे में उसने अपने एक परिचित से बात भी की, जिसका ऑडियो अब सामने आ रहा है।

विकास ने की थी कोर्ट में सरेंडर की तैयारी

इस ऑडियो क्लिप में विकास अपने परिचित से कहता है, 'सोमवार या मंगलवार को हाजरी होनी है कोर्ट में।' परिचित बोलता है कि कोर्ट में हाजरी ही ठीक रहेगी। विकास कहता है कि अब बस व्हिन्न चारा है और कोई रास्ता नहीं बचा। परिचित विकास की बात पर हामी भरता है।

ये भी पढ़ेंः राजभवन के घेराव वाले बयान पर गवर्नर भड़के, गहलोत को लिखी कड़ी चिट्ठी

मुखबिरी का था विकास को डर

विकास आगे कहता है, 'पूरा सिस्टम लगा दिया गया है। दिक्क्त ये हैं कि कोई मुखबिरी न कर दें। खैर हो नहीं पाएगा।' परिचित हौसला बढ़ता है कि कोई नहीं होगा, तुम बच जाओगे।

इस ऑडियो क्लिप में विकास घबराया हुआ है। पुलिस से डरा माफिया बार बार कोर्ट में सरेंडर करने की बात कर रहा है और ये कह रहा है कि सरेंडर का पूरा इंतज़ाम कर रखा है।

ये भी पढ़ेंः दिल बेचारा देखते-देखते लोग करने लगे #Boycott china, जानें क्या है कनेक्शन

विकास ने की गुड्डन त्रिवेदी के बारे में पूछताछ

इस बातचीत के दौरान विकास गुड्डन त्रिवेदी से सम्पर्क न हो पाने पर चिंता जता रहा है। परिचित भी सम्पर्क न हो पाने की बात कहता है। विकास बताता है कि गुड्डन मेन कर्ता धर्ता था। गुड्डन के हाथ में ही सब था। पूरी जानकारी सबकुछ। अब ये विनय तिवारी गए हैं। उनके हाथ में है या गुड्डन के हाथ में।

गुड्डन त्रिवेदी कर रहा था विकास की कानूनी रूप से मदद

बता दें कि गुड्डन त्रिवेदी विकास दुबे का बेहद खास था। विकास ने गुड्डन त्रिवेदी को ही सरेंडर के सारे कागजात तैयार करवाने का जिम्मा दे रखा था। गुड्डन त्रिवेदी ही विकास दुबे की कानूनी रूप से मदद कर रहा था। ऑडियो में विकास दुबे बार-बार कहा रहा है कि गुड्डन ही कर्ता धर्ता है, उसे बड़ा काम सौंप रखा है। विकास के एनकाउंटर के बाद मुंबई एटीएस ने गुड्डन त्रिवेदी को भी गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़ेंः फायरिंग से दहली दिल्ली: CRPF के दो जवानों की मौत, जानिए पूरा मामला

विकास ग्वालियर पहुंचने की देता है जानकारी

परिचित विकास की मदद के लिए किसी से बात करने का आश्वासन दे रहा है और पूछ रहा है कि उसके लायक को काम हो तो बताएं। इस पर विकास कहता है कि कोई प्रॉब्लम नहीं हैं, बस कोर्ट में हाजिरी हो जाएँ, सब तैयारी हो गयी है। परिचित पूछता है कि रहने की, जाने की दिक्कत हो तो बताएं। इस पर विकास बताता है कि अभी वह ग्वालियर पहुँच रहा है और सब पूरा फुल मैनेज हो चुका है। सोमवार-मंगलवार को हाजरी भी हो जाएगी कोर्ट में।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News