Sonbhadra News: पुलिस को बड़ी कामयाबी, रियल स्टेट कारोबारी की पत्नी से ठगी मामले में कांग्रेस नेता समेत दो गिरफ्तार

Sonbhadra News: रीवा पुलिस के मुताबिक मुकदमा दर्ज कराने वाली सीमा अग्रवाल रीवा के प्रतिष्ठित चिकित्सक डा. दीपक अग्रवाल की बहन हैं। उनकी शादी छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर निवासी रियल स्टेट के कारोबारी संजय से हुई है।

Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-02-11 15:25 GMT

स्कैम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: जेल में बंद छत्तीसगढ़ के रियल स्टेट कारोबारी को जमानत पर छुड़ाने के नाम पर ढाई करोड़ की ठगी करने वाले सोनभद्र के एक कथित कांग्रेस नेता सहित दो को मध्यप्रदेश की रीवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को उन्हें वहां की अदालत में पेश भी कर दिया गया। मध्यप्रदेश के रीवा की रहने वाली कारोबारी की पत्नी ने वहां के अमहिया थाने में इसको लेकर मुकदमा दर्ज कराया था, जिस पर यह कार्रवाई की गई।

रीवा पुलिस के मुताबिक मुकदमा दर्ज कराने वाली सीमा अग्रवाल रीवा के प्रतिष्ठित चिकित्सक डा. दीपक अग्रवाल की बहन हैं। उनकी शादी छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर निवासी रियल स्टेट के कारोबारी संजय से हुई है। रियल स्टेट से जुड़ी जमीनों के खरीदारी आदि को लेकर की गई गड़बड़ी के मामले में संजय इन दिनों छत्तीसगढ़ में ही जेल में बंद हैं।

बताते हैं कि इस दौरान वह किसी तरह दिल्ली के तक्षशिला निवासी अजय विक्रम सिंह पुत्र जय बहादुर सिंह और सोनभद्र के ओबरा निवासी मु. फरीद पुत्र जिकरुल हक निवासी संकट मोचन हनुमान मंदिर के पास ओबरा, सुल्तानपुर निवासी संदीप तिवारी उर्फ पिंटू तिवारी पुत्र एसएन तिवारी और रामाश्रय पाठक से हुई।

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

आरोप है कि चारों लोगों ने छत्तीसगढ़ में अपनी अच्छी पैठ बताकर, सीमा से उनके पति संजय को जमानत पर छुड़ाने के नाम पर तीन-चार किश्तों में ढाई करोड़ ऐंठ लिए। रकम लेने के कई महीने बाद भी जब संजय जमानत पर नहीं छूटे तो सीमा को ठगी का शक हुआ और पिछले माह उन्होंने रीवां जिले के अमहिया थाने में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज करा दी। 

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

इसके बाद सक्रिय हुई वहां की पुलिस ने ओबरा निवासी फरीद और दिल्ली के अजय को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद वहां की कोर्ट से रिमांड लेकर गहन पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। सेलफोन पर हुई वार्ता में रीवा के एसपी नवनीत भासिन ने इसकी पुष्टि की। कहा कि धोखाधड़ी के मामले में फरीद को ओबरा से और अजय को सुल्तानपुर से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।   

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News