Sonbhadra News: पति ने ही ली थी पत्नी की जान, हत्या करने के बाद खेत में फेंक दी थी रक्तरंजित लाश

म्योरपुर थाना क्षेत्र के बभनडीहा बस्ती के पास स्थित जंगल में मिली महिला के लाश की मामले में पति ही पत्नी का हत्यारा निकला। जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-11-04 14:00 GMT

Sonbhadra: म्योरपुर थाना क्षेत्र के बभनडीहा बस्ती के पास स्थित जंगल में मिली महिला के लाश की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने बृहस्पतिवार को सुलझा ली। मामले में पति ही पत्नी का हत्यारा निकला। पहले सब्बल से सिर पर वार कर उसकी जान ली। इसके बाद खून से लथपथ हालत में वह सड़क किनारे खेत में फेंक कर भाग निकला। पुलिस की पूछताछ में अंधविश्वास के चक्कर में ही वारदात किए जाने के बाद सामने आई है। आरोपी पति गयादीन गुप्ता को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया।

बताते चलें कि गत सोमवार को म्योरपुर थाना क्षेत्र के नवाटोला बस्ती के लोग कामकाज के सिलसिले में सुबह नौ बजे के करीब बस्ती से निकल कर सड़क पर आए तो देखा कि मुख्य सड़क से लगभग 50 मीटर दूर खेत में एक 30 वर्षीय महिला का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ है। जैसे ही ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी हड़कंप मच गया। तत्काल मामले की जानकारी म्योरपुर थानाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी को दी गई।

सूचना मिलते ही दल-बल के साथ वह भी मौके पर पहुंच गए। देखा कि उसके सिर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या की गई थी। ग्रामीणों ने शव की शिनाख्त नवाटोला निवासी संध्या देवी (30) पत्नी गयादीन गुप्ता के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने उसके परिवार वालों और ग्रामीणों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई। ग्रामीणों से मिली जानकारी के आधार पर महिला के पति और उसके भतीजे से पूछताछ शुरू कर दी गई। पूछताछ के दौरान पति पर शक गहराने पर उसकी निगरानी शुरू कर दी गई। घटना में उसकी संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कड़ाई से पूछताछ में जो कहानी पुलिस के सामने आई उसने हर किसी को चौंका कर रख दिया।

पत्नी ने कहा था कि शादी के 12 साल पूरे होते ही उसकी और बच्चों की हो जाएगी मौत

यूपी के अंतिम छोर पर स्थित सोनभद्र के आदिवासी बहुल इलाकों में अंधविश्वास की जड़ें इतनी गहरी हैं कि जरा सी बात को लेकर यहां जिंदा महिलाओं को डायन की उपमा दे दी जाती है। इस मामले में भी कुछ ऐसा ही सामने आया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी जादू-टोना में विश्वास करती थी। वह उससे कहा करती थी कि शादी के 12 वर्ष पूरे होते ही उसकी (पति की) और बच्चों की मौत हो जाएगी। इस बीच कुछ ऐसी गतिविधियां भी हुईं जिससे उसे यह महसूस हुआ कि उसकी पत्नी डायन है। शादी के 12 वर्ष पूरे होने में महज 3 माह बचे थे। उसे लगा कि अगर जिंदा रहना है तो पत्नी की हत्या करनी पड़ेगी।

अंधविश्वास का कीड़ा उसके जेहन में इस कदर कुलबुलाने लगा कि उसने गत रविवार की रात सब्बल (मिट्टी की खुदाई में प्रयुक्त होने वाला लोहे का नुकीला राड) से सिर पर वार कर पत्नी की हत्या कर दी। नवलपुर थाना अध्यक्ष अश्वनी कुमार त्रिपाठी ने बताया कि एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह के निर्देशन में संध्या के हत्या का खुलासा कर लिया गया है। आरोपी भी गिरफ्तार हो गया है। पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूला है। उसका न्यायालय के लिए चालान किया जा रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News