Moradabad News: स्मार्ट सिटी के इस क्षेत्र में जलभराव, पानी को तरसे लोग

Moradabad News: महानगर में 16 अप्रैल को बुध बाजार चौराहे पर कार्य के दौरान जल कल विभाग की पाइप लाइन फट गई थी, जिससे कटरा नाज एवं स्टेशन की रोड जाने वाली सड़क पर पानी बहने लगा था। जलबहाव के कारण यातायात भी अवरुद्ध हुआ और जाम की स्थिति बनी रही।

Update:2023-04-19 03:00 IST
पाइप लिकेज के कारण जलजमाव की स्थिति बन गई (Pic: Newstrack)

Moradabad News: स्मार्ट सिटी मुरादाबाद का पिछले तीन दिनों से हाल बेहाल है। कहीं सड़कों पर जलभराव है तो कहीं पीने के लिए भी पानी को तरस लोग तरस रहे हैं। परंतु पानी-पानी हुए स्मार्ट सिटी के नगर निगम के अधिकारी फिलहाल जनता की परेशानी से बेखबर ही दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार को पाइप लाइन लीकेज के कारण बुध बाजार चौराहे की दुकानों में जलभराव हो गया। पानी से बेहाल व्यापारी स्टाफ के साथ दुकानों का पानी निकालते देखे गए हैं।

पाइपलाइन में आई दिक्कत से लोग परेशान

महानगर में 16 अप्रैल को बुध बाजार चौराहे पर कार्य के दौरान जल कल विभाग की पाइप लाइन फट गई थी, जिससे कटरा नाज एवं स्टेशन की रोड जाने वाली सड़क पर पानी बहने लगा था। जलबहाव के कारण यातायात भी अवरुद्ध हुआ और जाम की स्थिति बनी रही। पाइप लाइन फटने से आसपास क्षेत्र की जलापूर्ति ठप होने से लोग दो दिन तक तो पानी के लिए बेहाल रहे। पीने के लिए पानी लोगों को खरीदना पड़ा था। व्यापारियों और निर्वतमान पार्षद के द्वारा निगम अधिकारियों को अवगत कराने पर पाइप लाइन जोड़ने का कार्य शुरू किया गया। जलकल विभाग के जीएम एके राजपूत का कहना है कि सोमवार को पाइप लाइन ठीक कर दी है और मंगलवार को घरों में जलापूर्ति सुचारू हो जाएगी। इस बीच मंगलवार को फिर बुध बाजार चौराहे पर जलभराव हो गया।

चौराहे पर निचली दुकानों और बेसमेंट में पानी भरने से व्यापारियों का माल खराब हो गया। सुबह से व्यापारी स्टाफ के साथ दुकानों और बेसमेंट से पानी की निकासी करते दिखाई दिए। लोग दुकानों में भरे पानी को बाल्टी में भरकर नाली में डालते देखे गए हैं। बुध बाजार चौराहे पर स्थित गोटा कॉर्नर के मालिक अभिषेक यादव की दुकान में दो फुट पानी भरने से उनका लाखों का माल खराब हो गया। इसके अलावा भी कई दुकानों में जलभराव और माल खराब होने की खबर है। विभाग का कहना है कि एक लीकेज सही कर दी गई है, यह दूसरी लीकेज है जिसे ठीक कराया जा रहा है।

Tags:    

Similar News