Firozabad News: ट्रांसफार्मर नही बदलने से महिलाओं ने बिजली घर का किया घेराव, जमकर किया हंगामा

Firozabad news: फिरोजाबाद में ट्रांसफार्मर फटने से नाराज लोगों ने हंगामा काटा।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Ragini Sinha
Update:2022-05-16 13:07 IST

महिलाओं ने बिजली घर का घिराव कर जमकर किया हंगामा 

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद विकास कॉलोनी में ट्रांसफार्मर फटने से नाराज लोगों ने आवास विकास फीडर पर जमकर हंगामा काटा। महिलाओं ने जेई के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस हंगामे से बिजली विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

क्या है पूरा मामला

सोमवार को आवास विकास में देर रात ट्रांसफार्मर फट गया। ट्रांसफार्मर के फुकने से पूरा क्षेत्र अंधकार में डूब गया। रातभर बिजली न मिलने से लोग व्याकुल हो उठे। बच्चे गर्मी से रोने बिलखने लगे। सुबह बिजली न होने के कारण पेयजल नही मिल सका। विनोद गुप्ता का कहना है कि विगत एक माह से बिजली व्यव्यस्था पूरी तरह से भंग है। कभी डबल फेस बिजली आती है जिससे लाखो के बिजली उपकरण फूक गए। कभी बहुत कम वोल्टेज आते हैं। 


ऐसे में बिजली को लेकर लोग काफी परेशान हैं। जेई राजेश पाल की लापरवाही संकट का कारण बन रही है। क्षेत्र में दूसरा जेई तैनात किया जाए। ट्रांसफॉर्मर की क्षमता बधाई जाए। परीक्षाएं भी चल रही है। बिजली न मिलने से बच्चो की परीक्षा प्रभावित हो रही है। जिसके चलते सोमवार को लोगों का धैर्य जबाब दे गया। महिलाओं ने एकजुट होकर आवास विकास कॉलोनी में बिजली घर का घिराव किया। अवकाश होने के कारण वहां एसएसओ का घिराव कर लिया। लोगों ने कहा कि पूरे शहर की बिजली सप्लाई बंद करो, लेकिन एसएसओ ने बिजली सप्लाई बंद करने से इनकार कर दिया। इस पर महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। 

पुलिस ने मामले को शांत करवाया

 सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई। पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर मामले को शांत कराया। इस बारे में एक्सियन हाकिम सिंह का कहना है कि ट्रांसफार्मर को बदलवाया जा रहा है। लोगों को बता दिया गया है उसके बाद भी लोग हंगामा कर रहे हैं। शासन के दिशा निर्देश के तहत काम कराया जा रहा है।

Tags:    

Similar News