सीएम योगी ने कमलेश के परिवार के लिए किया बड़ा ऐलान, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिवार ने सरकार के सामने नौ मांगे रखी थीं। उन्हीं के तहत ये आदेश और आर्थिक मदद जारी की गई है।

Update: 2019-10-23 13:05 GMT

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के पीड़ित परिवार के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। योगी आदित्यनाथ ने मृतक कमलेश के परिवार के लिए 15 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

इसके साथ ही उन्होंने आवास मुहैया कराने का भी निर्देश जारी कर दिया है। साथ ही गिरफ्तार किए गए हत्यारों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी सुनवाई व साजिश में शामिल अभियुक्तों के विरुद्ध प्रभावी अभियोजन किए जाने को भी कहा है।

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिवार ने सरकार के सामने नौ मांगे रखी थीं। उन्हीं के तहत ये आदेश और आर्थिक मदद जारी की गई है।

ये भी पढ़ें...कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, यहां से सिम विक्रेता को उठाया

फर्जी फेसबुक अकाउंट के जरिये की थी दोस्ती

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए हिंदू नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। इस हत्याकांड मामले की जांच कर रही गुजरात एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने बताया कि आरोपियों ने कमलेश तिवारी को मारने से पहले रोहित सोलंकी नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट के जरिए उनसे दोस्ती बनाया था।

एटीएस के मुताबिक सुनियोजित तरीके से सबसे पहले फेसबुक पर एक फेक अकाउंट बनाकर कमलेश तिवारी से दोस्ती की गई फिर उसे अपने विश्वास में लिया। आरोपियों ने कमलेश के संगठन को ज्वाइन करने की बात कही थी और मीटिंग के लिए भी प्लान किया था।

जानकारी के अनुसार अशफाक नाम के व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर रोहित सोलंकी नाम से इसी साल जून में एक फेक अकाउंट बनाया था। वारदात वाले दिन 18 अक्टूबर को कमलेश और रोहित की मुलाकात पहले से तय थी।

इस बीच संदिग्ध हत्यारे शाहजहांपुर में दिखाई दिए थे। जिसके बाद एसटीएफ ने होटलों और मदरसों के मुसाफिरखानो में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी थी।

सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध दिखाई दिए थे। जिसके बाद एसटीएफ शाहजहांपुर में डेरा जमाए हुए थे और सख्ती से आरोपियों की तलाश में जुटी थी।

सूत्रों की मानें तो कमलेश तिवारी की हत्या के संदिग्ध हत्यारे लखीमपुर जिले के पलिया से इनोवा गाड़ी बुक करा कर शाहजहांपुर पहुंचे थे।

उधर गुजरात की एटीएस ने मंगलवार को इस हत्याकांड में फरार चले रहे बाकि आरोपियों को भी अरेस्ट कर लिया। उनसे पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें...फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा कमलेश तिवारी हत्याकांड मामला, आरोपियों के लिए फांसी की मांग करेगी योगी सरकार

Tags:    

Similar News