योगी आदित्यनाथ ने दलितों को लेकर कही ये बात, विपक्ष को भी घेरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की घटना पर कहा कि जिस घटना को इतना बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया उससे साफ है कि घटना को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है।

Update: 2020-02-17 15:07 GMT

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की घटना पर कहा कि जिस घटना को इतना बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया उससे साफ है कि घटना को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त घटना गांव के स्थानीय विवाद से जुडी है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर त्वरित कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें- CAA: हिंसा से नुकसान की भरपाई केस में योगी सरकार को झटका, कोर्ट ने कही ये बात

रिपोर्ट दर्ज कर एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई प्रचलित है। पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता मुहैया कराए जाने की कार्यवाही की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामलें को विपक्ष की सिफारिश की आवश्यकता नहीं है। सरकार बिना किसी भेदभाव के दलितों को उनके अधिकार दे रही है।

दलितों के नाम राजनीतिक दल अपने एजेंडे के तहत आंसू बहा रहे है

अब तक तीस लाख लोगों को घर, इसके अलावा बडी संख्या में बिजली कनेक्शन, गैस कनेक्शन, आयुष्मान योजना के तहत लाभान्वित कराया जा रहा है। उन्होनें कहा कि दलितों के नाम राजनीतिक दल अपने एजेंडे के तहत आंसू बहा रहे है। जबकि सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाले दलों और उनकी सरकारों ने ही उनके अधिकारों पर डाका डाला है।

ये भी पढ़ें-जामिया बवाल: छात्र ने मांगे 2 करोड़, कोर्ट ने मोदी सरकार और पुलिस को भेजा नोटिस

मुख्यमंत्री ने विपक्ष को सलाह दी कि ऐसे मुद्दृो पर आग में घी डालने जैसा काम न करे। इससे पूर्व संसदीय कार्यमंत्री ने बताया कि इस घटना में 13 लोगों का गिरफ्तार किया जा चुका है बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

सपा-बसपा और कांग्रेस के सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया

बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने पीडित परिवारों को पांच-पांच लाख दिए जाने की मांग की। इस मुद्दें पर सरकार के जवाब से अंसतुष्ट होकर सपा-बसपा और कांग्रेस के सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।

Tags:    

Similar News