पहले इंटरव्यू के लिए योगी ने चुना आरएसएस के माउथ पीस पांचजन्‍य को, बोले मंदिर मुद्दे पर

Update: 2017-04-03 13:42 GMT
गोरखपुर सांप्रदायिक दंगा: मुख्य सचिव HC में हाजिर,

लखनऊ : बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहला इंटरव्यू देने के लिए जिसे चुना वो है आरएसएस का मुखपत्र पांचजन्‍य। मंदिर मुद्दे पर इस इंटरव्यू में सीएम ने कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट की बात का स्‍वागत करते हैं कि इस मसले का हल बातचीत से निकाला जाना चाहिए। इसमें उन्होंने ये भी जोड़ा कि सरकार इस मामले में पक्षकार नहीं है। योगी ने याद दिलाया कि जब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वर्ष 2010 में अपने निर्णय में साफ कर दिया था तो अब इस मुद्दे का मिलजुलकर समाधान निकाल लेना चाहिए।

ये भी देखें :BJP महिला विधायक के ड्राइंगरूम में हिडेन कैमरा मिलने से सनसनी, दर्ज कराई रिपोर्ट

बूचड़खानों पर कार्रवाई के प्रश्न पर सीएम ने जवाब दिया कि अवैध कत्‍लखानों पर ही कार्रवाई की गई है और यह कानूनसंगत है। उन्होंने कहा एनजीटी और हाईकोर्ट ने अवैध बूचड़खानों को लेकर सरकार को निर्देश दिए थे। जो अवैध है उसे वैध तो कहा नहीं जा सकता। कार्रवार्इ कानूनी तरीके से ही की जाएगी।

ये भी देखें :ट्रिपल तलाक : जनाब वो करिए जो कुरान ए पाक कहती है, मुस्लिम देशों में भी नहीं होता ऐसा

सूबे में हुई मांस की कमी के बाद योगी निशाने पर आ गए थे, उन्हें काफी कुछ कहा गया, इस पर उन्होंने कहा किसी व्‍यक्ति पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते। हर व्‍यक्ति का अपना मत होता है। संविधान में सभी को स्‍वतंत्रता दी गई है।

ये भी देखें :OMG: एक बार फिर ऐसी बोल्ड फोटो के चलते लाइमलाइट में आ गई है जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा

सरकार के कामकाज से जुड़े सवाल पर सीएम ने कहा कि काम करने के तरीके से वे समाज के सभी लोगों का दिल जीतेंगे। काम से ही पहचान होगी। किसी भी व्‍यक्ति के साथ उसके धर्म या जाति के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाएगा। पूर्वांचल और बुंदेलखंड पर विशेष ध्‍यान रहेगा।

Tags:    

Similar News