Yogi Government Swearing-in: इकाना में तैयार हो गया मंच, केशव प्रसाद मौर्य होंगे डिप्टी CM

Yogi Government Swearing-in: 25 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शपथग्रहण कार्यक्रम रखा गया है। जिसके मद्देनजर, गोमती नगर के इकाना स्टेडियम को चुना गया है। जहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-21 13:22 GMT

शपथग्रहण की तैयारियों का अंतिम दौर जारी। 

Yogi Government Swearing-in: 10 मार्च को विधानसभा चुनाव-2022 (UP Election 2022) की विजेता भारतीय जनता पार्टी (BJP) रही। अब बारी है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के (CM Yogi) दोबारा वज़ीर-ए-आज़म बनने की। तो, तैयारियां होना जायज़ है। नतीज़ों के आने के 12 दिन बाद भी सरकार का गठन नहीं हो सका है।

पहले ख़बर थी कि 21 मार्च को शपथ ग्रहण होगा। लेकिन, अब 25 मार्च को यह कार्यक्रम रखा गया है। जिसके मद्देनजर, गोमती नगर के इकाना स्टेडियम को चुना गया है। जहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उम्मीद है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में 75 हज़ार से अधिक लोग शामिल होंगे। वहीं, 200 विशिष्ट अतिथियों के आने की भी संभावना है।

स्टेडियम के आस-पास भी हो रही सफाई

सोमवार को जब 'न्यूज़ट्रैक' शपथग्रहण की तैयारियों को जानने भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Stadium) पहुंचा, तो वहां देखने को मिला कि स्टेडियम के आस-पास की घास कट चुकी हैं। कुर्सियां बिछा दी गई हैं। साथ ही, स्टेडियम के आस-पास के भी पूरे इलाके को साफ-सुथरा किया जा रहा है। खंभों को साफ़ किया जा रहा। टूटे बिजली के खंभों की जगह, नये खंभे लगाए जा रहें।


केशव प्रसाद मौर्य ही होंगे डिप्टी सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने दूसरे कार्यकाल के लिए 25 मार्च को शपथ लेंगे। वहीं, दूसरी ओर कयासों का बाज़ार गर्म है कि सिराथू से चुनाव हार चुके, केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को उप मुख्यमंत्री का पद नहीं मिलेगा। लेकिन, भाजपा ने उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami in Uttarakhand) के चुनाव हारने के बावजूद, मुख्यमंत्री घोषित किया है। जिससे यह सम्भावना जताई जा सकती है कि यूपी में उप मुख्यमंत्री का पद केशव मौर्य के पास बना रह सकता है।


शपथग्रहण में शामिल होंगे 75 हजार लोग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर, भाजपा व सरकारी तंत्र इसे भव्यतम तरीके से मनाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और तमाम बड़े नेता शपथग्रहण में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, भाजपा शाषित राज्यों के मुख्यमंत्री सहित तमाम विपक्षी दल के नेताओं की भी शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल के मुताबिक- 75 हज़ार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।


देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News