गार्ड बना भगवान: ग्लेशियर टूटने की आवाज से हुआ Alert, सीटी से बचाई बड़ी जनहानि

गार्ड ने बताया, “जैसी ही ग्लेशियर टूटने की आवाज सुनाई दी, मैंने सीटी बजाकर लोगों को अलर्ट कर दिया, नीचे मौजूद लोगों से कहा कि ऊपर से सैलाब आ रहा है, इस वजह से कई लोग तुरंत सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए।”

Update: 2021-02-08 10:00 GMT
गार्ड बना भगवान: ग्लेशियर टूटने की आवाज से हुआ Alert, सीटी से बचाई बड़ी जनहानि

चमोली: ‘बचा लेना महादेव…’ कुछ ऐसी ही आवाजें गुंजी थी कल उत्तराखंड के चमोली में। ग्लेशियर के टूटने से बीते रविवार को चमोली में भयंकर तबाही देखने को मिली। प्रकृति के इस कहर के बाद जिंदगियां बचाने की जंग शुरु हो चुकी है। बता दें कि तबाही के मंजर के बाद रेस्क्यू टीम ने अब तक 19 शवों को बाहर निकाल चुकी हैं। जबकि बचाव टीमों ने 15 लोगों की जानें बचाई हैं। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी

202 लोग अभी तक हैं लापता

बता दें कि बीते रविवार को चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही देखने को मिली। इस तबाही का सबसे भयंकर दृश्य रैणी गांव में देखने को मिला। इस तबाही ने 2-2 पॉवर प्रोजेक्ट तबाह कर दिए। जानकारी के मुताबिक इस आपदा में करीब 202 लोग अभी तक गायब है।



गार्ड ने किया सबको अलर्ट

वहीं, आपदा स्थल पर मौजूद रैणी गांव के एक पॉवर प्रोजेक्ट के गार्ड से कुछ मीडिया वालों ने बातचीत की। बातचीत के दौरान गार्ड ने बताया, “जैसी ही ग्लेशियर टूटने की आवाज सुनाई दी, मैंने सीटी बजाकर लोगों को अलर्ट कर दिया, नीचे मौजूद लोगों से कहा कि ऊपर से सैलाब आ रहा है, इस वजह से कई लोग तुरंत सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए।”

तबाही के शिकार 202: लापता लोगों की लिस्ट हुई जारी, पुलिस ने कही ये बात



गार्ड की सिटी ने किया कमाल

इस गार्ड की सीटी ने उत्तराखंड में होने वाली एक बड़ी जनहानि को होने बचाया है। लेकिन दुख की बात ये है कि इस आपदा में अभी भी 202 लोग लापता हैं। वहीं पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक आपदा में अभी भी 202 लोग लापता हैं. सुरंग में अभी तक करीब 100 मीटर तक बचाव टीमें पहुंच चुकी हैं।

चमोली हादसा: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह पहुंचे जोशीमठ, रेस्क्यू ऑपरेशन की ली ब्रीफिंग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News