Joshimath Sinking Live: जोशीमठ में धंस रही जमीन, दहशत में लोग, PM मोदी ने सीएम धामी को दिया मदद का भरोसा

Joshimath Sinking Live: उत्तराखंड के चमोली जनपद के जोशीमठ में जमीन धंसने और दरार आने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। जोशीमठ में यहां 8 जनवारी तक 603 घरों में दरारें आ चुकी हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-08 08:15 GMT

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Social Media)

Joshimath Sinking Live: उत्तराखंड के चमोली जनपद के जोशीमठ में जमीन धंसने और दरार आने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। जोशीमठ में 8 जनवरी तक 603 घरों में दरारें आ चुकी हैं और कई जगहों पर जमीन धंस गई है। इनमें 100 से ज्यादा घर ऐसे हैं, जो कभी भी गिर सकते हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद हालात का जायजा लेने के लिए शनिवार को जोशीमठ पहुंचे थे। सीएम धामी ने जोशीमठ पहुंचकर अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जोखिम वाले घरों में रहने वाले लगभग 600 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाए। इसके अलावा सीएम ने ऐलान किया है कि जिन लोगों के घर खतरे की जद में रहने योग्य नहीं हैं उन्हे अगले 6 महीने तक किराए के मकान में रहने के लिए 4000 रुपए प्रति परिवार सहायता  राशि दी जाएगी। इसके अलावा जोशीमठ का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है।   

Live Updates
2023-01-08 11:17 GMT

Joshimath Sinking Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से जोशीमठ में जमीन धंसने को लेकर बातचीत की। पीएम ने मुख्यमंत्री को इस घटना के मद्देनजर राज्य को केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। 

2023-01-08 08:11 GMT

Joshimath Sinking Live: जोशीमठ में जमीन धंसने के मामले में आज पीएमओ ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। मीटिंग के संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, कैबिनेट सचिव, एनडीएमए और उत्तराखंड सरकार के अधिकारी जोशीमठ संकट पर हो रही इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

2023-01-08 04:54 GMT

Joshimath Sinking Live: नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन (NTPC) ने जोशीमठ में इमारतों में आ रही दरारों और जमीन धंसने को लेकर सफाई पेश करते हुए कहा है कि जोशीमठ संकट के लिए सुरंग जिम्मेदारा नहीं है, और एनटीपीसी की ओर से बनाई गई सुरंग जोशीमठ शहर के नीचे से नहीं जा रही है। 

2023-01-08 04:18 GMT

Joshimath Sinking Live: जोशीमठ में भूधसाव के कारण करीब 603 घरों में दरारें आ गई हैं। शनिवार उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी जोशीमठ के दौरे पर निरीक्षण करने गए थे। आज जानकारी मिल रही है कि अब रविवार को पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत भी जोशीमठ जाएंगे।

2023-01-08 03:44 GMT

Joshimath Sinking Live: जोशीमठ में धंस रही जमीन और दरारों को लेकर चमोली ज़िलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि पूरे जोशीमठ में जमीन नहीं धंस रही है। वैज्ञानिक अभी अध्यन कर रहे हैं, कि ऐसा किन कारणों से हो रहा है। जबकि अधिकांश जोशीमठ में ऐसा नहीं हो रहा है, इसीलिए हम जोशीमठ में ही लोगों को स्थानांतरित कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News