Neem Karoli Baba के कैंची धाम के पास बादल फटने से मंदिर में आया मलबा, सड़कें भी बंद

Neem Karoli Baba: बाबा नीम करौली के मुख्य धाम एवं पास स्थित गुफा वाले मंदिर के पास भी काफी मात्रा में मलबा भर गया था।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-13 06:11 GMT

बादल फटने के बाद मंदिर के पास मलबा की तस्वीर( सौजन्य-सोशल मीडिया)

देहरादून  उत्तराखंड ( Uttarakhand) के नैनीताल (Nainital) इलाके में Neem Karoli Baba के कैंची धाम में बुधवार को आयोजित एक महा भंडारे के दौरान एक घटना हो गयी जिससे वहां पर मौजूद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कैंची धाम के आसपास बादल फटने की घटना से इलाके में काफी तबाही हुई है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम 5:00 बजे हुई इस प्राकृतिक घटना में भवाली अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था। इसके साथ ही साथ बाबा नीम करौरी के मुख्य धाम एवं पास स्थित गुफा वाले मंदिर के पास भी काफी मात्रा में मलबा भर गया था। मुख्य मंदिर में मलबा हटाने का काम चल रहा है।

लोगों का कहना था कि शाम होने और लगातार बारिश जारी रहने की वजह से मामला मलवा हटाने में बाधा आ रही थी। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में मदद कर रही हैं।

 बादल फटने के बाद  मंदिर के पास की तस्वीर ( सौजन्य-सोशल मीडिया)


इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम विनोद कुमार ने बताया कि तेज बारिश से 6 स्थानों पर सड़क बंद हो गया था। उसे खोलने का कार्य जारी है। वहीं ग्रामीण इलाकों में हुए नुकसान की भी खबरें हैं। सड़क बंद होने के चलते वहां आना जाना आसान नहीं हैं, लेकिन जल्द ही इलाकों का जायजा लिया जाएगा।

आपको बता दें कि नैनीताल में तेज बारिश से ग्रामीण इलाकों में काफी नुकसान हुआ है। इलाके के रामगढ़, कैंची, हली हरतप्पा में बादल फटने जैसे हालात बने हैं। दो दिन पहले देवप्रयाग में मंगलवार को बादल फटने से आए जलसैलाब में कई भवन धराशायी होकर पानी के साथ बह गए थे। मलबे में 8 दुकानें भी डूब गई थीं।

Tags:    

Similar News