CM Yogi in Uttarakhand: सीएम योगी के उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन, मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में लेंगे हिस्सा

CM Yogi in Uttarakhand:योगी आदित्यनाथ आज 24वीं मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे। नरेंद्रनगर में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-10-07 06:24 GMT

CM Yogi second day in Uttarakhand  (photo: social media )

CM Yogi in Uttarakhand: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड दौरे का आज यानी शनिवार को दूसरा दिन है। मुख्यमंत्री 6 अक्टूबर को राजधानी देहरादून पहुंचे थे, जहां उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उनका बड़े गर्मजोशी से स्वागत किया। योगी आदित्यनाथ आज 24वीं मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे। नरेंद्रनगर में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे। 

बैठक में सीएम योगी के अलावा उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे। जानकारी के मुताबिक, मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में अंतरराज्यीय संपर्क, बिजली, नदी जल के बंटवारे और सामान्य हितों के अन्य मामलों पर चर्चा होगी।

केदारनाथ-बद्रीनाथ जाएंगे सीएम योगी

तय कार्यक्रम के मुताबिक, 24वीं मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ-बद्रीनाथ जाएंगे। वे शनिवार को केदारनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने के बाद रूद्रप्रयाग में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी रविवार को सुबह भगवान बद्री विशाल के दर्शन के लिए चमोली पहुंचेंगे। भगवान बद्री विशाल के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री वापस लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। यूपी सीएम के आगमन की सूचना इन दोनों मंदिरों को दे दी गई है। दोनों धामों के पुजारी सीएम योगी का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।

जून में आने का मिला था न्योता

इस साल जून में बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने यूपी सीएम को हिमालय में स्थित मंदिरों के दर्शन करने के लिए आमंत्रित किया था। बीकेटीसी प्रमुख ने इस दौरान बद्रीनाथ और केदारनाथ में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी भी दी थी। इससे पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम आने का न्योता दिया था।

Tags:    

Similar News