CM Yogi Uttarakhand Visit: दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर जाएंगे सीएम योगी, भगवान केदारनाथ और बद्रीनाथ के करेंगे दर्शन

CM Yogi Uttarakhand Visit: यूपी सीएम के आगामी यात्री की सूचना उत्तराखंड सरकार को दे दी गई है। उत्तराखंड सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2023-10-05 10:52 IST

CM Yogi Uttarakhand Visit  (photo: social media )

CM Yogi Uttarakhand Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी उत्तराखंड स्थित पवित्र धाम केदारनाथ और बद्रीनाथ जाएंगे और भगवान के दर्शन करेंगे। यूपी सीएम के आगामी यात्री की सूचना उत्तराखंड सरकार को दे दी गई है। उत्तराखंड सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

तय कार्यक्रम के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ 7 अक्टूबर को केदारनाथ पहुंचेंगे और बाबा केदार की पूजा – अर्चना करेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 8 अक्टूबर को वे बद्रीनाथ रवाना होंगे और वहां दर्शन पूजन करेंगे। यूपी सीएम के आगमन की सूचना इन दोनों मंदिरों को दे दी गई है। दोनों धामों के पुजारी सीएम योगी का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।

जून में आने का मिला था न्योता

इस साल जून में बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने यूपी सीएम को हिमालय में स्थित मंदिरों के दर्शन करने के लिए आमंत्रित किया था। बीकेटीसी प्रमुख ने इस दौरान बद्रीनाथ और केदारनाथ में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी भी दी थी। इससे पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम आने का न्योता दिया था।

नवंबर में समाप्त होगी चारधाम यात्रा

पवित्र चारधाम यात्रा जारी है। अप्रैल में शुरू हुई इस यात्रा को खराब मौसम के कारण कई बार बीच में रोकना पड़ा था। उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड जैसी घटनाओं के कारण कई बार यात्रा बाधित हुई। कुछ जानलेवा हादसे भी हुए, जिनमें तीर्थयात्रियों की मौत हुई। 25 अप्रैल को शुरू हुई केदारनाथ यात्रा 14 नवंबर को समाप्त होगी। 27 अप्रैल को शुरू हुई बद्रीनाथ यात्रा 20 नवंबर को समाप्त होगी। गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम की यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगी।

Tags:    

Similar News