Corona Curfew In Uttarakhand: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, 14 सितंबर तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

उत्तराखंड की सरकार ने एक बार राज्य में कोरोना कर्फ्यू (Covid curfew) को एक सप्ताह तक के लिए बढ़ा दिया है। यानी अब राज्य में 14 सितंबर तक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लागू रहेगा।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-09-06 12:22 GMT

डिजाइन फोटो- By Newstrack 

Corona Curfew In Uttarakhand: कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए उत्तराखंड सरकार (Government of Uttarakhand) ने अहम फैसला लिया है। उत्तराखंड की सरकार ने एक बार राज्य में कोरोना कर्फ्यू (Covid curfew) को एक सप्ताह तक के लिए बढ़ा दिया है। यानी अब राज्य में 14 सितंबर तक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लागू रहेगा। 

आपको बता दें कि वर्तमान में चल रहा कोरोना कर्फ्यू 7 सितंबर को सुबह छह बजे खत्म होना था। हालांकि कोरोना कर्फ्यू बढ़ने के साथ ही सभी नियम पहले जैसे ही रहेंगे। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन सरकार ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है।

पहले जैसे ही रहेंगे सभी नियम

गौरतलब है कि उत्तराखंड में सभी बाजार सप्ताह में छह दिन खुल रहे हैं। शॉपिंग माल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमाल हॉल को भी राज्य सरकार ने 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे रखी है। इसके अलावा सभी शिक्षण संस्थान और कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। साथ ही सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस पूरी क्षमता के साथ खुले हैं। प्रदेश के अंदर आवागमन पूरी तरह खुले हैं। 

दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए क्या है नियम

बता दें कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट (corona negative report) के साथ प्रवेश की अनुमति होगी। ऐसे लोगों कोरोना रिपोर्ट दिखाने से छूट मिलेगी जिन्होंने 15 दिनों में वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज ले ली है। उन्हें बस वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

उत्तराखंड में कोरोना के मामले

उत्तराखंड में कोरोना वायरस (Uttarakhand Coronavirus Update) के मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 16 नए मामले आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 343,100 हो गई है। इसके अलावा 20 लोग पिछले 24 घंटे में ठीक हुए हैं, जिससे ठीक होने वालों की संख्या 335,323 हो गई है। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं है। मरने वालों का कुल आंकड़ा 7,388 है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 389 एक्टिव मामले हैं। 

Tags:    

Similar News