फर्म सोसायटी एवं चिट्स की साइट बनी सरदर्द, नवीनीकरण व संशोधन में दिक्कत

राज्य में फर्म सोसायटी एवं चिट्स के नये पंजीकरण, सोसायटी नवीनीकरण, नियमावली आदि के संशोधन तथा फर्म पंजीकरण के लिए बनाई गई साइट परेशानी का सबब बन रही है। साइट आधी अधूरी है। उक्त सॉफ्टवेयर न तो पूर्णतः तैयार हो पाया हैं और न ही सोसायटी नवीनीकरण के कार्य हे

Update: 2018-01-13 13:57 GMT
फर्म सोसायटी एवं चिट्स की साइट बनी सरदर्द, नवीनीकरण व संशोधन में दिक्कत

रुड़की:राज्य में फर्म सोसायटी एवं चिट्स के नये पंजीकरण, सोसायटी नवीनीकरण, नियमावली आदि के संशोधन तथा फर्म पंजीकरण के लिए बनाई गई साइट परेशानी का सबब बन रही है। साइट आधी अधूरी है। उक्त सॉफ्टवेयर न तो पूर्णतः तैयार हो पाया हैं और न ही सोसायटी नवीनीकरण के कार्य हेतु फाईल अपलोड़ हुई हैं, इसके कारण परेशानी हो रही है। नवीनीकरण व संशोधन हो ही नहीं पा रहे हैं।

कहा जा रहा है कि पंजीकरण सोसायटी का जो सॉफ्टवेयर बना हैं, उस पर आमजन की आसानी से आईडी नहीं बन रही है तथा सॉफ्टवेयर सोसायटी एक्ट में लागू पंजीकरण आवेदन पत्र पूर्व में शासन द्वारा अनुमोदित प्रारूप के अनुसार नहीं हैं तथा इसमें कापफी कमियां हैं। पिछले एक माह से सम्पूर्ण कार्य बंद हैं।

लोगों की मांग है कि सोसायटी पंजीकरण का सॉफ्टवेयर एक्ट के अनुसार निर्धारित पंजीकरण प्रक्रिया के अनुरुप ठीक कराकर शुरू कराया जाये तथा नवीनीकरण की पत्रावली अपलोड कराई जाये ताकि नवीनीकरण व संशोधन का कार्य शुरू हो सके। साथ ही ई0 फीस की साईट पर सोसायटी लोग इन व पासवर्ड बनाकर कार्य करने हेतु ऑनलाईन कार्य पूर्ण कराया जाये। यदि इसमें समय लगता है तो तब तक पुरानी व्यवस्था शुरू रखी जाये ताकि आमजन परेशानी से बच सके। इस समस्या से सचिव वित्त को भी अवगत कराया गया है। उनसे यह भी कहा गया है कि वेबसाईट पर दिये गये टोल फ्री नम्बर को कोई नहीं उठाता जिससे आमजन परेशान है। आमजन की सुविधा हेतु इस सम्बन्ध में उचित आदेश जारी करें।

Tags:    

Similar News