उत्तराखंड: BJP के विरोध में इंदिरा हृदयेश का उपवास शुरू

आईएसबीटी को लेकर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का उपवास शुरू हो गया है। गौलापार आईएसबीटी की पुरानी जमीन पर हजारों लोगों के साथ वह उपवास पर बैठ गई हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी सहित कई विधायक और पदाधिकारी भी उपवास कार्यक्रम में मौजूद हैं।

Update:2018-01-30 16:10 IST

हल्द्वानी: आईएसबीटी को लेकर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का उपवास शुरू हो गया है। गौलापार आईएसबीटी की पुरानी जमीन पर हजारों लोगों के साथ वह उपवास पर बैठ गई हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी सहित कई विधायक और पदाधिकारी भी उपवास कार्यक्रम में मौजूद हैं।

कांग्रेस नेताओं का दावा है कि कार्यक्रम में कुमाऊं भर से हजारों की संख्या में लोग आए हैं। वक्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार को विकास विरोधी बताया है और आरोप लगाया है कि बदले की भावना से सरकार आईएसबीटी की जमीन बदलने की योजना पर काम कर रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में परिवहन सचिव डी सैंथिल पांडियन ने हल्द्वानी में आईएसबीटी के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया था। उन्होंने कहा था कि हल्द्वानी में आईएसबीटी का निर्माण जल्द शुरू कराया जाएगा। आठ हेक्टेअर ज़मीन पर बनने वाले आईएसबीटी के लिए भूमि को वन विभाग से अनुमति लेनी होगी। इसके लिए केंद्र को भी प्रस्ताव भेजा जाएगा। देहरादून से टेक्निकल टीम भी प्रस्तावित ज़मीनों का निरीक्षण करेगी। जिसके बाद रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी। आईएसबीटी के लिए जगह में परिवर्तन की आशंका को लेकर परिवहन सचिव ने स्थानीय जनता को भरोसा दिलाया था कि आईएसबीटी हल्द्वानी में ही बनाया जाएगा।

Tags:    

Similar News