Uttarakhand News: तबाही से मचा हाहाकार, गौरीकुंड में बारिश के साथ लैंडस्लाइड शुरू, गिर रहे पत्थर व मलबा

Landslide in Gaurikund: उत्तराखंड के गौरीकुंड इलाके में देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश के चलते लैंडस्लाइड शुरू हो गया है। पहाड़ों से पत्थर और मलबा गिर रहा है।

Update: 2023-08-04 02:27 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Landslide in Gaurikund: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जनपद के गौरीकुंड इलाके में देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश के चलते लैंडस्लाइड शुरू हो गया है। पहाड़ों से लगातार पत्थर और मलबा गिर रहा है। जानकारी मिल रही है, इस लैंडस्लाइड में 13 लोग लापता हो गए हैं। घटना के बाद से सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड एनडीआरफ व एसडीआरएफ मौके पर मौजूद हैं। लेकिन, लगातार बारिश और पहाड़ों से पत्थर गिरने के कारण रेस्क्यू आपरेशन करने में दिक्कतों का सामना करना प़ड़ रहा है।

बारिश के कारण रेस्क्यू आपरेशन में आ रही दिक्कतें

जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड हो रहा है, जिसमें काफी नुकसान हो गया है। गौरीकुंड के पास लैंडस्लाइड से दो दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसमें करीब 13 लोगों के दबे होने की आशंका जतायी जा रही है। हालांकि मौके पर रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश का दौर लगातार जारी है। बारिश के चलते मंदाकिनी नदी पूरे उफान पर चल रही है। एनडीआएफ और एसडीआरएफ की टीमें देर रात से ही रेस्क्यू आपरेशन चला रही हैं। हालांकि खराब मौसम के कारण रेस्क्यू आपरेशन चलाने में दिक्कत आ रही है। इसलिए रेस्क्यू आपरेशन रूक-रूक कर जारी है।

नौ जिलों में भारी बारिश का येला अलर्ट

उत्तराखंड के नौ जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, रूद्रप्रयाग पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सात अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Tags:    

Similar News