Uttarakhand Murder: नेपाली युवती की हत्या में लेफ्टिनेंट कर्नल गिरफ्तार, अवैध संबंधों में की वारदात, मांग रही थी पत्नी का दर्जा

Uttarakhand Nepali Girl Murder: इस युवती के साथ शादीशुदा लेफ्टिनेंट कर्नल के चार साल से अवैध संबंध थे और अब वह शादीशुदा अफसर पर पत्नी का दर्जा देने के लिए दबाव बना रही थी।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-09-12 02:46 GMT

Uttarakhand Crime  (PHOTO: social media )

Uttarakhand Nepali Girl Murder: देहरादून में हुई एक सनसनीखेज वारदात ने हर किसी को दहला दिया है। राजधानी के रायपुर क्षेत्र में एक नेपाली युवती की हत्या के आरोप में सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि नेपाली युवती का शव रविवार को शहर के राजपुर इलाके में मिला था और उसके सिर पर चोटों के निशान थे। इस युवती से लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदु उपाध्याय के साथ के अवैध संबंधों का खुलासा हुआ है। इस युवती के साथ शादीशुदा लेफ्टिनेंट कर्नल के चार साल से अवैध संबंध थे और अब वह शादीशुदा अफसर पर पत्नी का दर्जा देने के लिए दबाव बना रही थी।

शराब पिलाने के बाद हथौड़ा मारकर हत्या

देहरादून के एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदु उपाध्याय को युवती की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल ने शनिवार की रात युवती को राजपुर रोड पर शराब पिलाई और फिर लॉन्ग ड्राइव पर थानो रोड ले गया। इसी दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल ने हथौड़े से कई बार करते हुए नेपाली युवती की हत्या कर डाली और उसका शव कच्चे नाले में फेंक दिया। वारदात के बाद सैन्य अफसर ने टॉयलेट क्लीनर से उसका चेहरा जलाने की भी कोशिश की थी।

सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा

एसएसपी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर पुलिस ने रविवार की सुबह सिरवालगढ़ के रास्ते पर कच्चे नाले से युवती का अर्धनग्न शव बरामद किया था। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद देर शाम तक युवती की पहचान नहीं हो सकी। इसके बाद पुलिस से टीम ने थाना मार्ग से लेकर महाराणा प्रताप चौक के बीच आने वाले सभी वाहनों की सीसीटीवी फुटेज चेक की। इसमें एक कार को महाराणा प्रताप चौक तक पहुंचने में तकरीबन 42 मिनट का समय लगा। इस कार का नंबर चेक करने पर यह कार लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदु उपाध्याय की निकली।

बाद में पुलिस टीम ने रामेंदु उपाध्याय के घर पहुंच कर पूछताछ की तो उपाध्याय ने इस घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के मोहल्ला चंद्रशेखर नगर रोजा के रहने वाले उपाध्याय की ओर से इस स्वीकारोक्ति के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

सिलीगुड़ी में हुई थी युवती से मुलाकात

घटना की शिकार नेपाली युवती का नाम श्रेया शर्मा था। 30 वर्षीय श्रेया से लेफ्टिनेंट कर्नल रामेंदु उपाध्याय की मुलाकात सिलीगुड़ी में तैनाती के दौरान हुई थी। सैन्य अधिकारी के पहले से ही विवाहित होने के बावजूद दोनों में घनिष्ठता बढ़ गई थी। उपाध्याय के देहरादून में स्थानांतरित होने के बाद नेपाली युवती भी रहने के लिए देहरादून आ गई थी।

लेफ्टिनेंट कर्नल ने यहां पर उसके लिए एक फ्लैट किराए पर ले रखा था। वह श्रेया शर्मा से मिलने के लिए अक्सर इस फ्लैट पर जाया करता था। इधर बीच नेपाली युवती ने पत्नी का दर्जा देने के लिए दबाव बढ़ा दिया था जिसके बाद लेफ्टिनेंट कर्नल ने उसकी हत्या कर डाली।

पहले से शादीशुदा था लेफ्टिनेंट कर्नल

पुलिस अधीक्षक सरिता डोभाल ने बताया कि नेपाली युवती के हत्या करने के बाद लेफ्टिनेंट कर्नल ने शव को सड़क के किनारे फेंका और कार से चला गया। पूछताछ में पता चला है कि सैन्य अधिकारी पहले से शादीशुदा था और महिला उस पर शादी करने का दवाब डाल रही थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त हथियार, कार और अपराध के समय आरोपी के कपड़े पुलिस में बरामद कर लिए हैं।

घटना के बाद युवती की पहचान मिटाने के लिए उपाध्याय ने उसका चेहरा टॉयलेट क्लीनर से जलाने की कोशिश की थी। इस सनसनीखेज वारदात ने हर किसी को दहला दिया है। हत्या की वारदात के बाद उपाध्याय ने पत्नी से कहा था कि उसने श्रेया को नेपाल भेज दिया है और अब वह उससे कोई संपर्क नहीं रखेगा।

Tags:    

Similar News